Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में बड़ी धूम-धाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में विद्यादय के वार्षिकोत्सव-‘‘विहान’’ का धूम-धाम से आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में फरीदाबाद जिले के ज्वाइंट एक्साइज एवं टेक्सेशन कमिश्नर-चौधरी ओमबीर सिंह सेहरावत ने शिरकत की,साथ ही साथ बॉलीवुड में ‘‘चोरी-चोरी जब नजरें मिलीं’’, ‘‘निकम्मा किया इस दिल ने’’ जैसे गानों से अपनी पहचान बनाने वाली मशहूर गायिका संजीवनी बहलांदे भी शामिल हुई। इनके अलावा सम्मानीय अतिथि के रूप में फरीदाबाद जिले की डिप्टी एक्साइज एवं टेक्सेशन कमिश्नर-अनुपमा सिंह, स्वास्थ्य मंत्रालाय में मुख्य सलाहकार के रूप के रूप में कार्यरत डॉ नवनीत धमीजा, डॉ.सुनीता धमीजा, श्री हरिशंकर लाल एवं स्कूल के प्रो. वाइस चेयर एस.पी.लाल एवं स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के सभी सदस्य शामिल थे।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यातिथि द्वारा दीपप्रज्जवलन के साथ हुई। तत्पश्चात स्कूल की प्रधानाध्यापिका डॉ. आरती अनिल लावंड ने मुख्यातिथि एवं अन्य सभी गणमान्य अतिथियों को पुष्प भेंट कर उनका स्वागत किया। इस वार्षिर्कोत्सव के दौरान डॉ. लावंड ने सभी अभिभावकों के सामने विद्यालय की वार्षिक रिर्पोट भी प्रस्तुत की, जिसमें वर्ष भर में अलग-अलग विधाओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र एवं छात्राओं के नाम एवं वे सभी उपलब्धियाँ शामिल थी, जो विद्यालय ने इस वर्ष अर्जित की। इस वार्षिकोत्सव को अतुल्य भारत की थीम दी गयी थी। जिसके अंतर्गत स्कूल के छात्र छात्राओं ने भारत के लगभग हर राज्य की कला एवं संस्कृति को अपनी खूबसूरत एवं रोमांचक गतिविधियों द्वारा सभी के सामने प्रस्तुत किया। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक, और गुजरात से लेकर आसाम तक सभी राज्यों की झलकियाँ वार्षिकोत्सव के दौरान देखने को मिली, जिसका वहाँ मौजूद गणमान्य अतिथियों और अभिभावकों ने भरपूर आनंद उठाया। इस अलावा विशेषज्ञों की निगरानी में विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की गयी अद्भुत करतबबाजी ने वहाँ मौजूद सभी दर्शकों को दांतों तले उंगलियाँ दबाने पर मजबूर कर दिया।

इस दौरान विद्यालय द्वारा क्रिसमस एवं न्यू इअर सेलीब्रेशन के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया 12 फुट का विशाल केक भी अभिभावकों के आकर्षण का केन्द्र बना रहा। मुख्यातिथि के तौर पर आमंत्रित बॉलीवुड सिंगर संजीवनी बहलांदे ने भी अपनी मधुर आवाज से सभी का मन मोह लिया। उन्होंने अभिभावकों की फरमाइश पर कई बेहतरीन गाने,दो लफ्जों की है दिल की कहानी, चोरी-चोरी जब नजरे मिली एवं अपनी लेटेस्ट एलबम से मीरा से जुड़े भजनों का संगीत बद्ध अंग्रेजी अनुवाद भी सुनाया,जिसने सभी सुनने वालों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अलावा मुख्यातिथि ओमबीर सिंह सेहरावत ने बच्चों के हुनर एवं उनकी द्वारा दी गयी प्रस्तुतियों की खूब प्रशंसा की, एवं उन्हें उनके भावी भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी। स्कूल के प्रो. वाइस चेयर एस.पी.लाल ने अभिभावकों को अपने विद्यार्थियों पर भरोसा जताते हुए बताया कि जल्द ही आने वाले समय में दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ फरीदाबाद शहर को कई प्प्ज्ंदे प्रदान करने वाला है।



गौरतलब है कि दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में अपने 11 वीं एवं 12 वीं कक्षा के छात्रों को देश की अलग-अलग आई आई टी संस्थानों से पास आउट विशेष प्रशिक्षकों द्वारा आने वाले आइ आइ टी प्रवेश परीक्षा के लिए विशेष प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। स्कूल की मुख्याध्यापिका ममता गाँधी ने सभी गणमान्य अतिथियों का कार्यक्रम में शामिल होने एवं बच्चों की हौसला अफजाई करने के लिए आभार प्रकट किया। कार्यक्रम की शोभा बढ़ा रहे 12 फुट विशाल केक को काट कर सभी ने क्रिसमस एवं न्यू इअर भी एक साथ सेलीब्रेट किया, और अन्त में राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। कुल मिलाकर इस वार्षिर्कोत्सव में नये साल की मस्ती, क्रिसमस का सेलीब्रेशन और वार्षिकोत्सव का खुमार सभी एक साथ शामिल था, जिसका सभी ने भरपूर आनंद उठाया।

Related posts

फरीदाबाद: विधायक राजेश नागर के जन्मदिन पर हजारों ने दी बधाई, समर्थकों ने काटी केक

Ajit Sinha

वाईएमसीए फरीदाबाद ने पीड़ित विद्यार्थियों के लिए अतिरिक्त सीट तथा फीस माफी का प्रावधान करने का निर्णय लिया है।

Ajit Sinha

जिला प्रशासन हैं लापरवाह: फरीदाबाद के बाजारों में भी हो सकता है कभी भी कोई बड़ा हादसा: जगदीश भाटिया 

Ajit Sinha
//doruffleton.com/4/2220576
error: Content is protected !!