Athrav – Online News Portal
जरा हटके नोएडा वीडियो

अज्ञात वाहन से हुई टक्कर से दोनों पैर टूट जाने से सड़कों पर घिसटता दिखा जानवर साही-देखें वीडियो

अरविंद उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: तेजी से बढ़ते शहरीकरण के कारण जंगल खत्म होते जा रहे हैं, यही कारण है कि जंगल में रहने वाले जानवर अब भोजन की तलाश में शहरों की तरफ रुख कर रहे हैं। पिछले दिनों दादरी के एनटीपीसी प्लांट तेंदूआ दिखाई दिया था। अब ऐसा ही एक दुर्लभ जानवर साही ग्रेटर नोएडा में भोजन की तलाश में निकला तो अज्ञात वाहन ने उसे कुचल दिया,  इससे उसके दोनों पैर टूट । सड़कों पर घिसटता देख लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी और वन विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है पहले उसका इलाज किया जा रहा है, इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा। 
ग्रेटर नोएडा डेल्टा थर्ड के गेट नंबर एक के पास घिसट-घिसट कर चल रहा इस साही नाम के जानवर की हालत अज्ञात वाहन ने उसे कुचल देने के कारण हुई है। साही देखने में एक छोटा सा जानवर है लेकिन वह अपने शरीर पर मौजूद काँटों की वजह से जाना जाता है। साही जानवर दिन का अघिकांश समय अपने बिल में व्यतीत करता है। लेकिन वो रात के समय फसलों, सब्जियां और पौघों को खाने के लिए बाहर निकलता है।

ये भी भोजन की तलाश जंगल से निकाल कर ग्रेटर नोएडा की सडको पर आ गया था और सड़क हादसे का शिकार हो गया। सड़कों पर घिसटता देख लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी और वन विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है पहले उसका इलाज किया जा रहा है, बहुत जल्द इसे इसके हैविटेट में छोड़ दिया जाएगा।

Related posts

वीडियो :कांग्रेस का उदयपुर में तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर खत्म हुआ, नारा ‘जोड़ो-जोड़ो, भारत जोड़ो’ का ऐलान-अजय माकन

Ajit Sinha

विधानसभा चुनाव में वोटरों को बांटने के लिए लग्जरी कार में कानपुर ले जाई जा रही 55 पेटी अवैध शराब पकडी, दो तस्कर अरेस्ट

Ajit Sinha

फरीदाबाद में विदेश से आई एक महिला में पाया गया कोरोना वायरस, डीसी ने की पुष्टि, डीसी यशपाल यादव को सुनिए इस वीडियो

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!