Athrav – Online News Portal
हरियाणा

सभी नगर परिषद व नगरपालिका हर वर्ष अपना-अपना बजट बनाएंगे-मनोहर लाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि सभी नगर परिषद व नगरपालिका हर वर्ष अपना-अपना बजट बनाएंगे और क्षेत्र के विकास की रूपरेखा तैयार करेंगे। मुख्यमंत्री आज यहां ‘संत कबीर कुटीर’ में प्रदेश के ‘स्थानीय नगर निकायों’ के नवनिर्वाचित चेयरपर्सनस को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित सभी चेयरपर्सनस को निर्वाचित होने पर बधाई दी और पार्षदों, विधायकों व संगठन के लोगों से परामर्श करके विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के टिप्स दिए।

उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही चंडीगढ़ में सीएम हाऊस पर ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी जिससे नगर निकायों के प्रतिनिधि अपनी समस्या को लेकर मार्गदर्शन ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार नगर निकायों के चेयरपर्सनस का सीधा जनता द्वारा चयन किया गया है। ऐसे में वे पार्षदों से तालमेल बनाकर पिछड़े क्षेत्रों का प्राथमिकता के आधार पर विकास करें और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करें। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों को पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता से कार्य करने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नवनिर्वाचित चेयरपर्सनस तथा संगठन के पदाधिकारियों को विचारधारा के अनुसार अन्य लोगों को भी साथ जोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से लगातार पार्टी का ग्राफ बढ़ रहा है और इस गति को आगे भी बनाए रखना है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष  ओम प्रकाश धनखड़ ने भी सभी  नवनिर्वाचित चेयरपर्सनस को बधाई दी और चुनाव के दौरान जारी किए गए संकल्प-पत्र को पूरा करने के लिए कदम बढ़ाने का आह्वान किया।

उन्होंने पार्टी के उम्मीदवारों की जीत का श्रेय केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों व पार्टी के कार्यकर्ताओं की मेहनत व जनता के विश्वास को दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी की अभूतपूर्व जीत पर देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री श्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने बधाई संदेश भेजा है। इस अवसर पर सांसद  नायब सिंह सैनी, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा, विधायक  दुड़ा राम, कृष्ण मिड्ढा, निर्मल रानी, हरविंद्र कल्याण के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

फरीदाबाद :मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिव्यांगों के लिए हरियाणा में 5 एकड़ क्षेत्र में एक अस्पताल स्थापित करने की घोषणा की, शिलान्यास किया।।

webmaster

हरियाणा सरकार ने गत 1 अगस्त, 2017 से सहकारी चीनी मिलों के कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का बकाया देने का फैसला। 

webmaster

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी संस्थापक आम आदमी पार्टी में शामिल- डा. सुशील गुप्ता

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//alpidoveon.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x