Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

हरियाणा में 22 मार्च रविवार को राज्य परिवाहन की सभी बसें बंद रहेंगी, सैनिटाइजेशन के बाद ही रूटों पर चलाया: मूलचंद शर्मा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आहूत जनता कर्फ्यू के दृष्टिगत सभी डिपो महाप्रबंधकों को 22 मार्च, (रविवार) को प्रात:7 बजे से रात 9 बजे तक राज्य परिवहन की सभी बसों का संचालन बंद रहेगा। इसके अलावा, उन्होंने डिपो महा प्रबंधकों से सवारियों की उपलब्धता व आय को देखते हुए, मार्ग पर जाने वाली बसों में कटौती करने तथा आगामी आदेशों तक सभी ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूलों को भी बंद करने को कहा है।         
मूलचंद शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर स्तर पर कार्य कर रही है और इसी दिशा में 22 मार्च को बसों का संचालन बंद करने का फैसला लिया गया है ताकि कम से कम लोग एक-दूसरे के सम्पर्क में आएं। परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि इस महामारी के दृष्टिïगत कार्यालयों, बस अड्डों व कर्मशालाओं की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए तथा समय-समय पर इनको कीटाणु-मुक्त किया जाए। इसी तरह, बसों को भी पूरी साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन के बाद ही रूटों पर चलाया जाए। उन्होंने कार्यालयों के सभी कर्मचारियों, चालकों और परिचालकों को मास्क उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के चलते 22 मार्च, 2020 को देश की जनता से प्रात: 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने घरों से न निकलने का आह्वान किया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने व समाज के हित में प्रधानमंत्री द्वारा आहूत जनता कर्फ्यू  का पालन करें। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई और सावधानी से ही कोरोना महामारी पर काबू पाया जा सकता है।

Related posts

फरीदाबाद :नहरपार टीटू कालोनी के पास 20 फुट गहरे कुए में गिरे सांड को ग्रामीणों की सहायता से जिला प्रशासन ने सुरक्षित निकाला।

Ajit Sinha

प्रमुख सामजसेवी उमा शंकर गर्ग बड़खल विधान सभा के एमिनेंट सिटीजन नियुक्त, सीएम मनहोर का किया दिल से धन्यवाद।

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार अब निजी डॉक्टरों को पी.पी.ई. किट्स, एन-95 मास्क व हैंड सैनिटाइजर सरकारी दरों पर उपलब्ध कराएगी।

Ajit Sinha
//rndoshawotttor.com/4/2220576
error: Content is protected !!