Athrav – Online News Portal
नोएडा राजनीतिक

किसान पदयात्रा निकालने ऐलान के बाद, पुलिस ने पार्टी के कार्यालय को घेरा धारा 144 लागू होने के हवाला देकर पदयात्रा को रोका

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: तीन कृषि बिलों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवाहन पर गौतम बुध नगर में किसान पदयात्रा निकालने ऐलान के बाद गौतम बुध नगर पुलिस ने सलारपुर स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय को घेर लिया और जिले में धारा 144 लगी होने के कारण उन्हें पद यात्रा निकालने से रोक दिया। 

नोएडा के सेक्टर- 107 स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर घेरे हुए पुलिस के जवान और पुलिस अधिकारी,सपा के कार्यकर्ताओं को पदयात्रा ना निकालने के लिए मनाने में जुटे हैं। पुलिस के अधिकारी  एकत्रित कार्यकर्ताओं को समझाने में जुटे हैं कि जिले में 6 दिसंबर से धारा 144 लागू की गई है जिसके कारण किसी प्रकार के धरना प्रदर्शन आंदोलन और लोगों को एक जगह इकठ्ठा  करने इजाजत नहीं है उत्तर प्रदेश आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 2 की उपधारा (जी) के अंतर्गत कोविड-19 के कारण फैल रही महामारी को आपदा घोषित किया गया है इस संबंध में संशोधित गाइड लाइन्स भी जारी की गई है। जिसके कारण वह जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को कारण की धारा 144 लगाई गई है। वहीं, समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना है कि सरकार किसानों की आवाज को दबा नहीं सकती है.

उनका कहना है कि भाजपा जब भी कोई कार्यक्रम करती है तो कोरोना नहीं होता है लेकिन जब किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी उन्हें जागरूक करने के लिए पदयात्रा निकालना चाहती है तब हमें कोरोना का भय दिखाया जाता है। सपा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार जबरन किसानों पर यह काले कानून को थोपने में लगी है।  जिसका समाजवादी पार्टी विरोध करती है और किसानों को समर्थन देने और लोगों को जागृत काले कानून के बारे में जागरूक करने के लिए वह पदयात्रा निकालना चाहती थी।  लेकिन गौतम बुध नगर में धारा 144 लागू होने के हवाला देकर उनकी पदयात्रा को रोका गया है और इसके लिए सलारपुर गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Related posts

फरीदाबाद: उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने में कांग्रेस निभाएंगी अहम भूमिका : सुमित गौड़

Ajit Sinha

यीडा में एक हजार एकड़ जमीन पर कोरियन और जापानी सिटी बसाने की योजना तैयार, प्रदेश सरकार ने दी मंजूरी

Ajit Sinha

प्रियंका गांधी ने आज ‘उन्नति विधान’ है, जो हमारा ‘शक्ति विधान’ है और जो ‘भर्ती विधान’ है, ये घोषणा पत्र जारी किए हैं-वीडियो देखें।

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!