Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

“उपलब्धि” – सेवर द सक्सेस, बैच 2021-22 को मिले प्लेसमेंट्स ऑफर्स का जश्न मनाने के लिए आयोजित

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: मानव रचना शैक्षिक संस्थान, फरीदाबाद में कॉर्पोरेट संसाधन केंद्र (सीआरसी) विभाग ने सत्र 2021-22 में प्लेस्ड छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए मानव रचना प्लेसमेंट उत्सव, “उपलब्धि” – सेवर द सक्सेस आयोजित किया।प्लेसमेंट सत्र 2021-22 में, मानव रचना में सीआरसी टीम ने 180+ कंपनियों को सफलतापूर्वक शामिल किया है, जिसमें 780 से अधिक छात्रों को प्रमुख संगठनों से प्लेसमेंट ऑफर प्राप्त हुए हैं। 200+ छात्रों को कई संगठनों से नौकरी की पेशकश और 7.50 एलपीए से अधिक वेतन मिला, जो मानव रचना के लिए गर्व की बात है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, राजीव नैथानी – सीवीपी और मुख्य लोक अधिकारी, इन्फोगेन के साथ प्रो. (डॉ.) संजय श्रीवास्तव – एमडी, MREI और वाइस चांसलर, MRIIRS; प्रो. (डॉ.) आई.के. भट- कुलपति, एमआरयू; डॉ. एन.सी. वाधवा – महानिदेशक, MREI; प्रो. (डॉ.) प्रदीप कुमार- प्रो-वाइस चांसलर और डीन इंजीनियरिंग, एमआरआईआईआरएस; लेफ्टिनेंट जनरल आर.के. आनंद – महानिदेशक, एमआरआईआईआरएस, आर के अरोड़ा – रजिस्ट्रार, एमआरआईआईआरएस; डॉ. गौरी भसीन – कार्यकारी निदेशक, विपणन और प्रवेश, श्रीमती राखी प्रुथी – जीएम और प्रमुख, सीआरसी और श्रीमती शालिनी खत्री – प्रमुख कॉर्पोरेट आउटरीच और रिलेशन्स ने छात्रों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह सौंपे और उनकी उपलब्धियों पर बधाई दी।

राजीव नैथानी ने कॉर्पोरेट कार्यबल और उद्यमशीलता उपक्रमों में एक महान योगदानकर्ता होने के लिए मानव रचना शैक्षिक संस्थानों की प्रशंसा की।नैथानी ने छात्रों को अपने संबोधन में कहा कि, “यह आपके जीवन में बड़े बदलाव का समय है और वास्तव में आपके लिए यादगार होगा लेकिन इससे पहले कि आप किसी संगठन में अपने प्रयासों और विशेषज्ञता का निवेश करना शुरू करें, यह महत्वपूर्ण है कि आप संगठन के बारे में जानें और यह समझने की कोशिश करें कि क्या यह आपके लक्ष्यों के अनुरूप है। जीवन में सफल होने के लिए, सीखना कभी बंद नहीं करना महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि आप अपने उद्योग में प्रासंगिक बने रहना चाहते हैं तो हमेशा अपस्किलिंग के लिए तैयार रहें।”डॉ. संजय श्रीवास्तव ने उत्तीर्ण छात्रों को संबोधित किया और कहा कि, “हर शैक्षणिक संस्थान का सही मूल्यांकन प्लेसमेंट के माध्यम से होता है, और मानव रचना में, हम वास्तव में आपकी सफलता से उत्साहित हैं। विश्वविद्यालय स्तर पर, हम आपको सही नौकरी पाने में सफल होने में मदद करने के लिए आपके चरित्र और क्षमता को मज़बूत करना सुनिश्चित करते हैं और साथ ही ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के माध्यम से आपको अपस्किल करने में भी मदद करते हैं। मानव रचना जल्द ही दोहरी डिग्री कार्यक्रम शुरू करेगी, एक भौतिक मोड में और दूसरा ऑनलाइन मोड के माध्यम से, जो हमारे भविष्य के छात्रों को दोहरी विशेषज्ञता हासिल करने में मदद करेगा। ” डॉ. आई के भट ने प्राप्तकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा, “यहां अपने पाठ्यक्रम के दौरान, आपने न केवल अकादमिक ज्ञान प्राप्त किया है, बल्कि जीवन में चुनौतियों से निपटने में आपकी मदद करने के लिए कौशल भी सीखा है। अपने काम के प्रति दयालु होना और एक अच्छा टीम योगदानकर्ता बनना आपका कर्तव्य है।”
सत्र 2021-22 के लिए शीर्ष रिक्रूटर्स में Amazon, TCS, Wipro, Infosys, Accenture, Capgemini, Cognizant, HCL, Samsung R&D, Nokia, Ericsson, Honda Motors, IBM India, Deloitte, KPMG, ITC Limited, Vivanta by Taj, Tata Power,  L&T, Xebia, ADP Ltd, Coforge, Fidelity, Dunzo, Honda Motors और काई कंपनियां शमिल हैं। डॉ. प्रदीप कुमार ने छात्रों के साथ अपने सफलता के मंत्रों को साझा करते हुए कहा, “काम पर अपने वरिष्ठों का कभी भी अनादर न करें, नई चीजें सीखने के लिए तैयार रहें, टीम के प्रत्येक सदस्य को उनके कैलिबर के लिए महत्व दें और एक स्वस्थ कार्य जीवन संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है। एक विभाग के रूप में सीआरसी 60+ पाठ्यक्रमों के छात्रों के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट की सुविधा प्रदान करता है; टीम यह सुनिश्चित करती है कि छात्रों को अग्रणी संगठनों के साथ अच्छी तरह से भर्ती किया जाए और नवीनतम तकनीकों से लैस किया जाए।  मानव रचना उद्योग एकीकृत पाठ्यक्रम प्रदान करने में अग्रणी रही है जो अकादमिक ज्ञान और व्यावहारिक अनुभव के बीच के अंतर को कम करने में मदद करती है। विश्व के विभिन्न हिस्सों से छात्र हर साल 100+ स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए मानव रचना में आते हैं।

Related posts

फरीदाबाद : डीएलएफ क्राइम ब्रांच ने गांव चिरसी के एक निर्माणधीन बिल्डिंग में की गई थी एक शख्स हत्या, आरोपी शख्स को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

एनआईटी अपराध शाखा की टीम पर लगा हैं दिल के मरीज को धक्का देकर मारने का गंभीर आरोप, पुलिस ने आरोप को गलत बताया।

Ajit Sinha

उच्च शिक्षा मंत्री आतिशी अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हुई शामिल, छात्रों को डिग्री देकर किया सम्मानित

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//dubzenom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x