Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

नई दिल्ली में 66 बैच के 13 हेड कांस्टेबलों की पासिंग आउट परेड आयोजित की गई।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: आज दिल्ली पुलिस अकादमी, झरोदा कलां, नई दिल्ली में 66 बैच के 13 हेड कांस्टेबलों की पासिंग आउट परेड आयोजित की गई। उन्होंने अपना बुनियादी प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद एक रंगारंग औपचारिक परेड में शपथ ली। मुख्य अतिथि डॉ. ऋषि पाल, आईपीएस, दिल्ली पुलिस अकादमी के निदेशक ने परेड की सलामी ली।

अकादमी से अपना बुनियादी प्रशिक्षण पूरा करने के बाद कुल 13 हेड कांस्टेबलों को शामिल किया गया था। सभी प्रशिक्षु सुशिक्षित और तकनीकी रूप से सक्षम हैं। इनमें से एक प्रशिक्षु एम.फिल, 01 एमएससी, 03 एमए, 01 एमसीए 01 एमबीए, 05 बी.टेक और 01 प्रशिक्षु बीए है। वे दिल्ली से 6, हरियाणा के 04 और केरल, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के एक-एक प्रशिक्षु के साथ भारत भर के विभिन्न राज्यों से हैं।

इस अवसर पर  दिल्ली पुलिस अकादमी के उप निदेशक सुबोध गोस्वामी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण पूरा होने पर बधाई दी। उन्होंने दोहराया कि इस प्रशिक्षण के दौरान आधिकारिक प्रक्रियाओं के अलावा, प्रशिक्षुओं को विषयों के व्यापक स्पेक्ट्रम का ज्ञान प्रदान किया गया है।

कानून, पुलिस विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, अपराध विज्ञान और व्यक्तित्व विकास। उनकी शारीरिक क्षमताओं के विकास के लिए उन्हें पीटी, परेड, जिम, योग और खेलों का प्रशिक्षण दिया गया है। ‘ऑल राउंड बेस्ट’ की ट्रॉफी मुख्य अतिथि द्वारा एचसी  हरि एन को दी गई, जबकि एचसी मनीष ने इंडोर परीक्षा और कंप्यूटर साइंस में प्रथम स्थान हासिल किया।दिल्ली पुलिस अकादमी के निदेशक डॉ. ऋषि पाल ने प्रभावी और कुशल पुलिस कामकाज के लिए प्रशिक्षण के महत्व पर बल देते हुए 13 हेड कांस्टेबलों को उनके बुनियादी प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए बधाई दी। मुख्य अतिथि ने कहा कि इन सभी प्रशिक्षुओं का जोश और जोश काबिले तारीफ है। बाद में उन्हें अपने आधिकारिक कर्तव्यों के अलावा गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस, दिवाली, होली, गुरु पर्व, ईद आदि जैसे विभिन्न अवसरों पर कानून व्यवस्था की व्यवस्था के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। उन्होंने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में कार्यकारी और मंत्रिस्तरीय कर्मचारियों की भूमिका की भी प्रशंसा की।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: फरीदाबाद पुलिस में भर्ती 167 नए एसपीओ की थाने-चौकियों में की गई पोस्टिंग- पुलिस आयुक्त

Ajit Sinha

क्राइम ब्रांच, सेक्टर -30 ने दो नकली सीआईए स्टाफ को किया गिरफ्तार, जो लोग शराब ले जाते थे, उसे पकड़,छोड़ने के एवज में पैसे लेते थे।  

Ajit Sinha

पुलिस प्रताड़ना से आहत किशोर ने लगाई फांसी, चौकी प्रभारी व कांस्टेबल निलंबित।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x