Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

महेंद्रगढ़ : पंतजलि परिवार के तत्वाधान में किया गया 108 कुण्डीय महायज्ञ का आयोजन।

विनीत पंसारी की रिपोर्ट 

महेंद्रगढ़:   पतंजलि परिवार महेंद्रगढ़ के तत्वाधान में रविवार को नगर के हुड्डा पार्क में 108 कुण्डीय महायज्ञ का आयोजन किया गया। इसमें कुल 108 यज्ञकुंडों पर 251 यजमान जोड़ों ने मिलकर एक साथ देवयज्ञ व सत्संग किया। इस यज्ञ का सञ्चालन आर्ष गुरुकुल खानपुर के आचार्य अभयदेव ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कृष्णा माताजी व संगठन के जिला संरक्षक व वरिष्ठ सदस्य दयाराम यादव ने की।
इस अवसर पर आचार्य अभयदेव ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण के कारण मानव को बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए प्रकृति से प्रेम करना जरूरी है। जितना हम प्रकृति से ले रहे हैं उतना ही इसे वापस लौटाना भी आवश्यक है। माजरी आश्रम राजस्थान से स्वामी कृष्ण स्वरूप महाराज ने आयोजक समीटी पतंजलि परिवार को सुव्यवस्थित व स्व अनुशाषित सफल कार्यक्रम हेतु बधाई देते हुए कहा कि प्रत्येक मानव का कर्त्तव्य है कि वह नियम से यज्ञ किया करें, गौसेवा करे। इस दौरान पतंजलि योग समिति की योगकक्षाओं के छोटे-छोटे योग साधकों ने अपने अनुशासित व समन्वयित योगप्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया।

नगर के आदर्श कॉलोनी में चलने वाली योगकक्षा से बच्चों ने सर्वांग-सुंदरम के मनोहर अभ्यास प्रस्तुत किए तो वहीँ बाबा नारायण दास योग अकेडमी के बच्चों ने अपने शरीर के लचीलेपन व मजबूती से सभी दर्शकों को दंग कर दिया। इस अवसर पर नगरपालिका प्रमुख रीना गर्ग, मार्किट कमेटी चेयरमैन कंवर सिंह, डीआईजी सुमेर सिंह, संदीप मालदा, पवन खैरवाल, नगर पार्षद, अधिकारीगण, अनेकों गांवों के सरपंच, स्कूलोँ के मुखिया आदि ने समस्त आयोजक दल को सफल व पूर्ण अनुशासित कार्यक्रम की बधाई दी। तथा भविष्य में भी ऐसे पवित्र कार्यक्रमों के आयोजन हेतु अपने यथासंभव सहयोग का आश्वासन व शुभकामनाएं दी।

Related posts

गृहमंत्री अनिल विज ने केबल ऑपरेटरों से ब्लैकमेल के मामले में कैंट थाने के एसएचओ को केस दर्ज करने के निर्देश दिए

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: सेल डीड रजिस्टर्ड कराने के लिए 60 हजार रुपए रिश्वत लेता डीड राइटर अरेस्ट, नायब तहसीलदार पर केस दर्ज। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सूरजकुंड थाना पुलिस ने अरावली के पहाड़ों से पत्थरों की चोरी और मानिंग अधिकारी से बतमीजी,3 माफियाओं पर केस दर्ज।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//fodsoack.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x