Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

खाड़ी देशों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर, फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन अरेस्ट।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा :  खाड़ी देशों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का थाना फेज-1 पुलिस ने पर्दाफाश कर तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ठगों के कब्जे से 15 पासपोर्ट और चार फर्जी वीजा बरामद किए है। आरोपियों ने बेरोजगार लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है। पुलिस इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है.  पुलिस की गिरफ्त में खड़े आशुतोष पांडेय, प्रवीण कुमार गौड़ उर्फ विक्रान्त और इमरान खान को फेज-1 पुलिस ने सेक्टर-2 स्थित ओम कंसलटेंसी के नाम से चल रहे कार्यालय पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया है।

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले बुलंदशहर निवासी मोहम्मद नाजिम ने फेज-1 थाने में शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने उसे विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर हजारों रुपये की ठगी की है। उसकी शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और तीन आरोपी को गिरफ्तार किया. एडीसीपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान 15 पासपोर्ट और चार फर्जी वीजा बरामद किए। पूछताछ में पता चला कि आरोपी अपने एक अन्य साथी गजेंद्र सिंह उर्फ अशवीर सिंह चौधरी के साथ मिलाकर धंधे को ऑपरेट कर रहे थे.  

एडीसीपी ने बताया पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए आरोपी लोगों को जाल में फंसाने के लिए खाड़ी देशों कुवैत, सऊदी अरब और बहरीन आदि में मैकेनिक, प्लंबर,  इलेक्ट्रीशियन , राजमिस्त्री, लेबर, ड्राइवर आदि की नौकरी दिलाने का विज्ञापन पोस्ट करते थे। लोंगो को बिना किसी जांच और पुलिस कार्रवाई के सीधे विदेश भेजने का झांसा देते थे। इसके बाद आरोपी उनसे वीजा, टिकट के नाम पर ठगी करते थे। एक व्यक्ति को विदेश भेजने के नाम पर 40 से 65 हजार रुपये तक रुपये वसूल करते थे। सेक्टर-2 में आरोपियों ने तीन महीने पहले कार्यालय खोला था। जांच में पता चला है कि अभी तक आरोपी लगभग 25 लोगों से 10 लाख रुपये तक की ठगी कर चुके है।

Related posts

रक्षा एडेला सोसाइटी में बिजली गुल होने से लिफ्ट में फंसे लोग , निवासियों ने देर रात सोसायटी के गेट पर किया प्रदर्शन

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग:स्व. डीएसपी अशोक दहिया की पत्नी बोली , हमारे परिवार के लिए सहारा बने गृह मंत्री अनिल विज

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने 53 किलो 600 ग्राम चरस के साथ एक शख्स तस्कर को किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//sordimtaulee.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x