Athrav – Online News Portal
Uncategorized

मोदी सरकार ने किसी भी उद्योगपति का एक रुपया तक नहीं माफ किया: जेतली

संवाददाता, लखनऊ: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को सरासर गलत करार देते हुए आज कहा कि उनकी सरकार ने किसी भी उद्योगपति का एक भी रुपया कर्ज माफ नहीं किया है और राहुल दरअसल अपनी ही पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप लगा रहे हैंं।  जेतली ने यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर कहा कि राहुल अपनी तमाम रैलियों में केंद्र पर देश के 50 अमीर परिवारों का एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज माफ करने का आरोप लगाते हैं, लेकिन उनका यह बयान सरासर गलत है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने अब तक किसी भी उद्योगपति का एक भी रुपया कर्ज माफ नहीं किया है। हो सकता है कि राहुल के पास जानकारी की कमी हो। दरअसल वह अपनी ही पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप लगाते हैं, क्योंकि आज ज्यादातर बढ़े ‘नॉन परफार्मिंग असेट’ उन लोगों के हैं जिन्हें कांग्रेसनीत तत्कालीन संप्रग सरकार ने कर्ज दिये थे।  वित्तमंत्री ने एक अन्य सवाल पर कहा कि वह विमुद्रीकरण को चुनाव से नहीं जोड़ते। यह कदम देश के राजनीतिक और आर्थिक तंत्र की सफाई के लिये उठाया गया था।
उत्तर प्रदेश सरकार को केंद्र से अपेक्षित मदद नहीं मिल पाने के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आरोप संबंधी सवाल पर जेतली ने कहा कि यह बिल्कुल गलत है। आज की संवैधानिक व्यवस्था में केन्द्र सरकार किसी भी राज्य के आबंटन में एक रुपए की भी कटौती नहीं कर सकती है। केंद्र सरकार जो राजस्व एकत्र करती है, उसका 42 प्रतिशत राज्य सरकार का होता है। उसमें एक रुपया भी कम करने की गुंजाइश नहीं है।

Related posts

बेंगलुरु:पार्टी नेता की मौत पर भड़के CM कुमारस्वामी, हत्यारे को ‘बेरहमी से शूटआउट में मार डालो’ का आदेश देते कैमरे में हुए कैद,

Ajit Sinha

महेंद्रगढ़ : बच्चों की शिक्षा एवं सुरक्षा के प्रति सरकार एवं प्रशासन गंभीर एवं कटिबद्ध,विक्रम आईएएस

Ajit Sinha

Budget 2017: What it means for the Indian entrepreneur

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//soocaips.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x