Athrav – Online News Portal
Surajkund Uncategorized

वैलेंटाइन डे : सूरजकुंड मेला मोहब्बत के रंग में रंगा

रचना सिंह, संवाददाता : प्रेम के महापर्व वैलेंटाइन डे को अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला प्रेमी जोड़े से दिनभर गुलजार रहा। इजहार करने के लिए कोई फूल लेकर पहुंचा तो कोई वेलवेट का दिल।

मेले में जमकर हुई फूलों की खरीदारी
कैबिनेट की बैठक होने के कारण पूरी सरकार सूरजकुंड में थी। ऐसे में पुलिस और ज्यादा सतर्क नजर आई। हालांकि फूड कोर्ट व उसके आसपास की जगह डेटिंग प्वाइंट में तब्दील नजर आई। वेलेंटाइन डे का ही असर था कि मंगलवार को भी मेला परिसर भीड़ से खचाखच भरा नजर आया। सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की देखने को मिली। फूलों, आर्टिफिशियल गहनों और कपड़ों की युवाओं ने खूब खरीदारी की। मेले में गुलाब का एक फूल 30 रुपये और गुलदस्ता अधिकतम 150 रुपये में बिक रहा था। बड़ी संख्या में युवा जोड़ों ने सूरजकुुंड झील में जाकर एकांत के दो पल व्यतीत किए।

 

गुलाब की खुशबू के साथ मंगलवार को प्रेमियों ने प्यार का इजहार किया। प्रेम के महापर्व को यादगार बनाने के लिए युवाओं ने अलग-अलग तरीके अपनाए। किसी ने प्रेम का इजहार करने के लिए पार्क को चुना तो किसी ने मॉल में फिल्म और लंच के साथ अपने वेलेंटाइन को उपहार देकर प्रपोज किया। सूरजकुंड मेला परिसर भी मोहब्बत के रंग में रंगा नजर आया। कोई किसी को गुलाब देकर इजहार ए इश्क करता नजर आया तो कोई मीठी-मीठी बातों से प्रेमिका के चेहरे पर हंसी लाने की कोशिश करता दिखा। इधर मेला परिसर में कोने-कोने पर अश्लीलता रोकने के लिए पुलिस का कड़ा पहरा दिखा।
शहर में फूलों की दुकान पर लाल गुलाब की जमकर बिक्री हुई। कई दुकानों पर तो दोपहर 12 बजे तक सारे लाल गुलाब बिक चुके थे। एनआईटी-एक, सेक्टर-15 आदि मार्केट स्थित फूलों की दुकानों में युवाओं ने जमकर खरीदारी की। दुकानदारों ने भी प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए नए-नए डिजाइन के बुके व टोकरियां सजा रखी थीं। इस बार हार्ट शेप बुके की धूम रही। दुकानदार मोहित ने बताया कि हार्ट शेप बुके की मांग सबसे अधिक रही, इसमें विशेष रूप से लाल गुलाबों को टोकरी में सजा कर दिल का आकार दिया गया था। फूलों के बीच दिल के ही आकार का गुब्बारा या प्लास्टिक का दिल लगाया गया था। यह बुके 300 से 400 रुपये तक बिका। इसके अलावा लाल फूल की मांग सबसे अधिक रही, आम दिनों में 10 रुपये में बिकने वाले एक गुलाब की कीमत रविवार को 25 से 50 रुपये तक पहुंच गई।

 

सेल्फी प्वाइंट बन गए लव प्वाइंट 
सूरजकुंड मेले में बनाए गए सेल्फी प्वाइंट लव प्वाइंट में तब्दील नजर आए। वेलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए युवा वर्ग ने सेल्फी प्वाइंट पर इजहार ए मोहब्बत को कैमरे में कैद किया।  किसी ने लाल गुलाब अपनी प्रेमिका को समर्पित करते हुए सेल्फी ली तो किसी ने बांहों में बाहें डाले इस पल को कैमरे में कैद किया।

Related posts

फरीदाबाद :जो लोग काम करते हैं,वह लोग किसी की आलोचना नहीं कर सकते, जो आलोचना करते हैं,वह लोग कभी काम नहीं कर सकते

Ajit Sinha

फेसबुक के शेयरहोल्डर्स ने सीईओ के पद से मार्क जकरबर्ग को हटाने के लिए एक प्रस्ताव

Ajit Sinha

फरीदाबाद :अंतर्राष्टीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला का उद्घाटन एक फरवरी को सीएम मनोहरलाल व महाराष्ट के सीएम देवेंद्र फडणवीस करेंगे।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kaushooptawo.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x