Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: किन्नरों के आर्शीवाद में होती है बहुत ताकत : लखन सिंगला 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: ओल्ड फरीदाबाद के पथवारी मंदिर में किन्नर समाज द्वारा सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में मुख्यातिथि के रूप में वरिष्ठ कांग्रेसी  नेता लखन कुमार सिंगला ने शिरकत की, वहीं सम्मेलन की अध्यक्षता समाजसेवी अनिल सिंगला द्वारा की गई। वैसे तो इस सम्मेलन में देश भर के किन्नर हिस्सा लेते है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते सीमित संख्या में ही किन्नरों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन की शुरूआत पथवारी मंदिर में फल एवं फूल आदि चढ़ाकर की गई। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि हमारे समाज में किन्नरों को मान-सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है, इनके आर्शीवाद में बहुत ताकत होती है इसलिए वह किन्नर समाज से गुजारिश करते है कि कोरोना महामारी के खात्मे के लिए वह परमात्मा से प्रार्थना करें ताकि इस बीमारी से विश्व से अंत हो जाए।

उन्होंने सम्मेलन में आए सभी किन्नरों का आभार जताते हुए उनके स्वस्थ्य जीवन की कामना की। सम्मेलन में समाजसेवी अनिल सिंगला ने भी किन्नर समाज का स्वागत करते हुए उनसे आर्शीवाद लिया और कहा कि यह लोग भी समाज का एक अभिन्न अंग है और इनके बिना कोई खुशी पूरी नहीं हो सकती, इसलिए हर खुशी में इनका आर्शीवाद होना जरूरी है। किन्नर समाज की प्रधान शांति दीदी व रेखा दीदी ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि कोरोना महामारी के इस सम्मेलन में समाज के गणमान्य लोगों ने उपस्थित होकर जो सम्मान उन्हें दिया है, उसके लिए वह सदैव उनके आभारी रहेंगे और वह परमात्मा से प्रार्थना करेंगे कि कोरोना महामारी का देश व पूरे विश्व से जल्द अंत हो और पहले की तरह मनुष्य का जीवन चलता रहे। इसके उपरांत किन्नर समाज द्वारा एक विशाल शोभायात्रा बाजार में निकाली गई, जहां जगह-जगह व्यापारियों व दुकानदारों ने इस शोभायात्रा का फूल मालाओं एवं लडडूओं से तोलकर किन्नरों का सम्मान किया। इस अवसर पर विजय सिंगला, अरविंद गोयल, रमेश कपड़े वाला, नवल कपड़े वाला, राजकुमार कपड़े वाला, कुंजीलाल बंसल, महेंद्र सिंगला, अन्नू खत्री, रोहित गोयल, संजय जूते वाला, सचिन सिंगला, टीकाराम नागर, विजय कुमार, संतलाल, ओमप्रकाश पंडित, आकाश गुप्ता, संदीप वर्मा, कर्मवीर खटाना, कपूरचंद अग्रवाल, आकाश सैनी, दीपक वर्मा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद : हंस को पिता राजपाल बहुत प्यार करते थे, मेरे पिता की मौत हो चुकी थी,उनके प्यार से जलकर,8 वर्षीय हंस की हत्या कर दी,गिरफ्तार।

webmaster

फरीदाबाद: चांदपुर में 70 लाख रुपये से विकास कार्यों का शुभारंभ करते बोले विधायक राजेश नागर

webmaster

डॉक्टरों के पर्ची के बिना दवाई बेचने वाले मेडिकल स्टोर के मालिकों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई: डीसी यशपाल यादव  

webmaster
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x