Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगें और तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे-अमित शाह

नई दिल्ली /अजीत सिन्हा
केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज रविवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में आयोजित भाजपा की विशाल रैली को वर्चुअली संबोधित किया और विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम एवं पार्टी नेताओं के सहयोग से हम सब मिल कर पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे और तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। आज हावड़ा में आयोजित रैली में कल ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले तृणमूल सरकार में मंत्री राजीब बनर्जी,तृणमूल कांग्रेस से विधायक वैशाली डालमिया , प्रबीर घोषाल और पार्थसारथी चट्टोपाध्याय के साथ-साथ हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एवं अभिनेता रुद्रनिल घोष भी उपस्थित थे। ज्ञात हो कि कल रात में ही इन सब ने गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाक़ात कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। राजीब बनर्जी के नेतृत्व में सैकड़ों प्रभावशाली व्यक्तित्व ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

आज की जनसभा में 11 अलग- अलग क्षेत्रों से 25 बड़े संगठनों, जिला पंचायतों एवं म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के नेताओं ने भाजपा जॉइन किया। गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा परिवार में शामिल होने के लिए सबका हार्दिक स्वागत किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। हावड़ा में आयोजित रैली में मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी, पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय उपस्थित थे तो वहीँ दिल्ली में गृहमंत्री के साथ प्रदेश के सह-प्रभारी अमित मालवीय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा, पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी, सुश्री लॉकेट चटर्जी, सुश्री देबोश्री चौधरी, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो एवं सांसद ज्योतिर्मय महतो भी उपस्थित थे। शाह ने क्षमा मांगते हुए कहा कि आज की जन-सभा में आज मुझे भी आना था लेकिन कुछ अपरिहार्य कारणों से मैं आज आप सबके सामने नहीं आ पाया। मैं बहुत जल्द पश्चिम बंगाल आऊंगा और आप सबसे बात करूंगा।

राजीब बनर्जी मुझसे कल मिले थे। मैंने भारतीय जनता पार्टी परिवार में शामिल होने के लिए उनका स्वागत किया है और उन्हें विश्वास दिलाया है कि हम सब मिल कर पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे और तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आज इतने सारे लोग तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आये हैं। इससे पहले सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भी कई विधायक, सांसद एवं कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं। तृणमूल कांग्रेस के साथ-साथ कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस से भी अच्छे-अच्छे लोग भाजपा परिवार में शामिल हो रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस हो या कांग्रेस पार्टी या फिर वामपंथी पार्टियां, ये जनता की आकांक्षाओं पर बिलकुल भी खड़ी नहीं उतरी।  शाह ने कहा कि 10 वर्ष पहले कम्युनिस्ट पार्टियों के खिलाफ लड़ाई लड़ कर तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में सरकार बनाई थी। उस वक्त ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल में ‘माँ, माटी, मानुष’ का नारा देते हुए परिवर्तन की हवा बनाई थी। इस नारे पर विश्वास करते हुए प्रदेश की जनता ने तृणमूल कांग्रेस के हाथों में राज्य की बागडोर सौंपी थी लेकिन आज जब 10 वर्ष पीछे मुड़ कर देखते हैं तो पता चलता है कि इन 10 वर्षों में माँ, माटी, मानुष का नारा तो न जाने कहाँ गायब हो गया और उसकी जगह तृणमूल कांग्रेस की तानाशाही, तोलाबाजी और तुष्टिकरण के नारे ने ले ली है। पश्चिम बंगाल में परिवर्तन तो दूर की बात,तृणमूल कांग्रेस ने तो प्रदेश को वामपंथी शासन से भी ज्यादा नीचे ले जाने का काम किया है, इसके लिए पश्चिम बंगाल की जनता ममता दीदी को कभी भी माफ़ नहीं करेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता चाहती थी कि प्रदेश के हर घर में बिजली पहुंचे, पानी पहुंचे, शौचालय पहुंचे लेकिन इस दिशा में ममता दीदी ने कुछ भी नहीं किया। जब पश्चिम बंगाल की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना आशीर्वाद दिया तो 6 वर्षों में ही देश के हर गरीब के घर में गैस पहुंची, शौचालय पहुंचा, बिजली पहुँची, शुद्ध पीने का पानी पहुंचा और बेघर गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपना छत भी मिला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के लगभग 50 करोड़ लोगों को सालाना पांच लाख रुपये तक के मुफ्त स्वास्थ्य खर्च का बीमा दिया तो ममता दीदी ने इस योजना को पश्चिम बंगाल में गरीब जनता तक पहुँचने ही नहीं दिया क्योंकि यह प्रधानमंत्री की योजना थी। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूँ कि आखिर पश्चिम बंगाल के गरीबों ने क्या बिगाड़ा है आपका जो इस योजना का फायदा राज्य के गरीबों को नहीं मिल रहा है? कोई बात नहीं ममता दीदी, अब ज्यादा समय बचा नहीं है आपके जाने में। राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद पहली ही कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया जाएगा जिससे कि पूरे पश्चिम बंगाल के गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना का पूरा पूरा फायदा मिले।

Related posts

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज पश्चिम बंगाल के बर्धमान में आयोजित एक प्रेस वार्ता में क्या कहा – पढ़े 

Ajit Sinha

स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स दो तेंदुए और दो चित्तीदार हिरण की खाल सहित एक शख्स को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

कर्ज के 55 लाख रूपए न चुकाने पर एक कश्मीरी को अपहरण कर ले जा रहे दो कश्मीरी को पुलिस ने किया अरेस्ट

Ajit Sinha
//thaudray.com/4/2220576
error: Content is protected !!