Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद विशेष

क्या आपके घरों में पहुंचने वाला रसोई गैस के सिलिंडरों में कोरोना वायरस से तो नहीं या सुरक्षित हैं, गैस की किल्लत तो नहीं, देखिए इस वीडियो में।   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:क्या आप के घरों में पहुँचने वाला रसोई गैस का सिलिंडर सुरक्षित हैं या नहीं, कहीं इन रसोई गैस के सिलिंडरों में कोरोना वायरस तो नहीं, अगर ऐसा हैं तो कोरोना का फैलने का पूरा का पूरा खतरा हैं, एक साथ पूरा का पूरा परिवार कोरोना वायरस का शिकार हो सकता हैं। यह ध्यान में रखा गया कि  इस मुश्किल घडी में कहीं रसोई गैस सिलिंडरों की शहर में किल्लत तो नहीं, अगर किल्लत हैं, तो कहीं गैस एजेंसी  पर ग्राहकों की लाइने लगी होगी। इस सभी सोच को  ध्यान में रखते हुए इस मामले की  atharv news ने जमीनी स्तर पर पड़ताल की पर इन सभी सोच को बहुत बड़ा झटका लगा। आप को खबर के साथ प्रकाशित वीडियो को देख कर झटका लगने के  कारण का पता चल जाएगा। जब आरती फ्लेम पहुंचे तो देखा कि वहां पर एक ग्राहकों की लाइनें बिल्कुल  नहीं हैं। साथ में यह भी देखा गया कि इस इंडियन गैस एजेंसी पर कंपनी से गैस सिलिंडरों से भरे ट्रक को पहुंचने से  पहले ही कुछ दूरी पर रोक दी गई।

इसके बाद उस ट्रक को चारों तरफ से सेनिटाइज किया गया। फिर उस ट्रक को गैस गोदाम के समीप ले जाया गया.फिर एक -एक करके भरे हुए गैस सिलिंडरों को उतार कर गोदाम में रखा गया। इसके बाद फिर से सभी गैस सिलिंडरों को सेनिटाइज किया गया। आरती गैस एजेंसी मालिक नीरज आहूजा की माने तो शहर में गैस सिलिंडरों की बिल्कुल किल्लत नहीं हैं और वह अपने ग्राहकों को गैस सिलिंडरों की किल्लत किसी भी सूरत में नहीं होने देंगें। ना ही अभी तक होने दी हैं। जहां तक सवाल हैं कोरोना वायरस का इस वक़्त फैलने का बहुत खतरा हैं, तो ग्राहकों को बता दूँ कि घरों में पहुँचने वाला गैस सिलिंडर बिल्कुल सुरक्षित हैं। वह इस बात का बहुत नजदीक से ध्यान रखते हैं। उनका कहना हैं कि कंपनी में जब गैस सिलिंडरों को ट्रक पर लोड किया जाता हैं उस वक़्त भी सभी गैस सिलिंडरों को सेनिटाइज किया जाता हैं। जब वह गैस सिलिंडरों से लोडेड ट्रक उनके गोदाम पर पहुँचता हैं तो उस ट्रक को गोदाम से पहले ही थोड़ी दूर पर रोक दिया जाता हैं, फिर पूरी गाडी को सेनिटाइज किया जाता हैं।

इसके बाद ही गैस गोदाम के नजदीक उस ट्रक को लाया जाता हैं। फिर एक -एक करके ट्रक से भरे हुए गैस सिलिंडरों को उतार कर गोदाम में रखा जाता हैं। उनका कहना हैं कि जब ग्राहकों को सप्लाई देने लिए ऑटो में गैस सिलिंडरों को लोड करने के बाद पूरे ऑटो को सेनिटाइज किया जाता हैं। इसके बाद ही ग्राहकों के घरों में  गैस सिलिंडरों को पहुंचाया जाता हैं। उनका कहना हैं कि जब खाली गैस सिलिंडरों को लेकर उनका ऑटो गोदाम के लिए आता हैं तो सबसे पहले खाली गैस सिलिंडरों से भरे ऑटो को सेनिटाइज किया जाता हैं फिर उस गैस सिलिंडरों को गोदाम में रखा जाता हैं। उनका कहना हैं कि इस मुश्किल वक़्त में अपने साथ -साथ ग्राहकों को सुरक्षित रखने का पूरा का पूरा ध्यान रखा जाता हैं। उन्होनें कहा कि इस मुश्किल वक़्त गैस सिलिंडरों की कोई किल्लत नहीं हैं, समय पर बुक करने पर आपको समय गैस सिलिंडरों की सप्लाई कर दी जाएगी।  

Related posts

फरीदाबाद ब्रेकिंग: अब दूसरा बच्चा लडक़ा होने पर भी कामगार महिला को मिलेंगे पांच हजार रूपए : विक्रम

Ajit Sinha

कोरोना संक्रमण से बचने हेतु प्रतिदिन व्यायाम करना चाहिए ,गर्म पानी पीएं और विटामिन सी अधिक मात्रा लें: डीसी

Ajit Sinha

फरीदाबाद जिले में एक महीने तक आवासीय भवन ,इकाइयों, कंपनियों, कार्यालयों को किराए पर दिया तो बुरे फसोगेँ : डीसी

Ajit Sinha
//shaveeps.net/4/2220576
error: Content is protected !!