Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय वीडियो

पुलिस है या गुंडा जानवरों की तरफ भूखे प्यासे प्रवासी मजदूरों को बेहरमी से डंडों से पीटते हुए का वायरल वीडियो देखें।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से एक वीडियो वायरल को रहा हैं जिसमें देखा गया हैं कुछ पुलिस कर्मी  प्रवासी मजदूरों को बेहरमी से डंडों से पिटाई कर रहे हैं और जमीनों पर लेटा कर पीट रहे हैं। यह वीडियो आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने अपने ट्विटर हेंडल पर शेयर किया हैं और भाजपा पर हमला बोला हैं। इस वीडियो को काफी लोग देख रहे हैं। बताया गया कि यह वीडियो गुजरात का हैं। 


बताया जाता हैं कि प्रवासी मजदूरों को जोकि भूखे प्यासे हैं जिनके पास खाना खाने के लिए पैसा हैं,नौकरी करने के लिए उनके पास काम नहीं हैं ऐसे में इन मजदूरों को ट्रकों से खींच कर बेहरमी से डंडे से पुलिस कर्मियों द्वारा पीटना कहां तक उचित हैं। इस लॉकडाउन में किसी को सबसे ज्यादा कष्ट हुआ हैं तो वह गरीब मजदूर  हैं। यह सभी मजदूर लोग बिहार , उत्तरप्रदेश , राजस्थान , बंगाल और अन्य प्रदेशों से रोजी रोटी की कमाने आए थे , अपने कमाई के पैसों में आधा से ज्यादा पैसा मकान मालिकों को किराए में दे दिया करते थे और बाकी के पैसों से अपने बच्चों पढ़ाई और घर में खाने पिने पर खर्चा कर देते थे।  लगभग दो महीनों में उनकी कंपनी बंद होने के कारण उनकी नौकरी चली गई।


घर में खाने के लाले पर गई और मकान मालिकों के किराया नहीं देने के काऱण, मकान मालिकों ने अपने घरों  से मजदूरों को निकाल दिया। ऐसे में मजबूरन सड़कों पर उत्तर कर मजदूरों ने अपने सिर पर बोझ उठा कर हजारों किलो मीटर दूर पैदल चल अपने घर पहुँच गए , कई मजदूर और उनके बच्चों ने रास्ते में दम तोड़ दिया। देर से जागी सरकार ने अब ट्रैन और बस की व्यवस्था की  हैं और अब तक लाखों लोगों को उनके प्रदेशों  और जिलों में पहुंचाया जा चुका हैं और अब उतने ही लोग अपने गांव जाने के लिए गाजियाबाद और अन्य प्रदेशों के जिले में संघर्ष कर रहे हैं। 

Related posts

फरीदाबाद: भारतीय सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस कार्यक्रम 27 व 28 अक्टूबर को : डीसी

Ajit Sinha

37 वां सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला-उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ ने मेले में की खरीदारी।

Ajit Sinha

दिल्ली से अपहत तीन नाबालिग लड़कियों को फरीदाबाद के सेहत पुर इलाके के एक मकान से किया सकुशल बरामद, गिरफ्तार।

Ajit Sinha
//rejowhourox.com/4/2220576
error: Content is protected !!