Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

महिला से जबरन शादी करना चाहता था, उसने उसके पति को मनाने और धमका ने की कोशिश की, नहीं मानी तो उसकी हत्या कर दी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:शादीशुदा महिला से जबरन शादी करना चाहता था, इसके लिए उसने सबसे पहले उसके पति को फोन पर मनाने की कोशिश की,जब वह नहीं माना तो उसको धमका ने की कोशिश की। इसके बाद भी महिला ने उसकी बातें नहीं मानी तो, वह उसके घर के कमरे में जबरन घुसकर उसकी जमकर थप्पड़ों से पिटाई करना शुरू कर दिया, जब महिला जोर -जोर से चिल्लाने लगी तो उसने उसका मुंह और नाक बंद करके, उसकी गला दबा कर हत्या कर दी। अरेस्ट किए गए आरोपित का नाम शिव शंकर मुखिया ,निवासी मधुबनी , बिहार , उम्र 34 साल हैं ,ओला टेक्सी का मालिक हैं , और अपनी गाडी चलाने का कार्य करता था।

डीसीपी ईस्ट जिला, अमृथा गुगुलोठा ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 26 फ़रवरी 2023 की रात में, सूचना प्राप्त हुई जिसमें कॉल करने वाले ने सूचित किया कि “मेरी पत्नी ड्यूटी के लिए गई थी आज शाम  को वापीस नहीं आई थी,अब यहां पर डेड बॉडी मिली है, पुलिस की मदद की जरूरत है”। सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर.संजय नियोलिया एसएचओ/एनएएन और एटीओ/एनएएन कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे, यानी ई-57, दूसरी मंजिल, न्यू अशोक नगर, दिल्ली जहां सुनीता उर्फ़ सुमन पत्नी आकाश की हैं, का  शव घर के कमरा के फर्श पर पड़ा था। उनका कहना हैं कि क्राइम टीम को बुलाया गया एंव  अपराध के दृश्य का निरीक्षण किया गया और शव को एलबीएस अस्पताल की मोर्चरी में स्थानांतरित कर दिया गया था, जिसमें मृतक का पोस्टमार्टम दिनांक 28 फ़रवरी 23 को किया गया था और पोस्टमार्टम के दौरान यह पता चला कि पीड़िता के सिर में चोटें थीं और उसके अंदरूनी मुंह में कुछ चोटें थीं, जिससे गला घोंटने का सुझाव दिया गया था। इसके बाद मुकदमा नंबर – 86/2023, भारतीय दंड संहिता  की धारा 302, दिनांक 28/02/23 के तहत थाना न्यू अशोक नगर में मामला दर्ज किया गया और जांच की गई।

उनका कहना हैं कि इंस्पेक्टर संजय नियोतिया,एसएचओ पीएस न्यू अशोक नगर के नेतृत्व में हवलदार  नितिन, हवलदार  प्रवीण और हवलदार नरेंद्र की एक टीम, और यशवंत सिवल / एसीपी कल्याणपुरी  और अमृता गुगुलोथ डीसीपी, पूर्वी जिले की देखरेख में गठित किया गया था। टीम ने इस मामले पर काम करना शुरू किया और तकनीकी और मैनुअल इंटेलिजेंस के जरिए इसमें शामिल अपराधी के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी।  टीम ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। मकान मालिक और पीड़ित के परिचित व्यक्तियों सहित सभी व्यक्तियों की गहन जांच की गई। जांच के दौरान पता चला कि एक कमर्शियल टैक्सी चालक पीड़िता को शादी के लिए मजबूर कर रहा था।  एक वाणिज्यिक टैक्सी संख्या 4_ _5 भी ध्यान में आया, उसके बाद सभी समान पंजीकरण की एक सूची से  वाहन प्राप्त किया गया था। टीम ने उस गली के प्रवेश/निकास बिंदुओं/सीसीटीवी की जांच की जहां मृतक का शव मिला था। सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर शाम करीब 7:13 बजे लेन के अंदर जा रहे और 7:27 बजे बाहर आ रहे एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी गई।इसके बाद संदिग्ध व्यक्ति की पहचान तय करने के लिए गली में मृतका  के पड़ोसियों की भी जांच की गई। पीड़िता के पति आकाश ने बताया कि कुछ महीने पहले उसके पास एक फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने उसे अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए मनाने/धमकाने की कोशिश की। उन्होंने यह भी बताया कि फोन करने वाले ने उनके और उनकी पत्नी के फोन नंबर का उल्लेख करते हुए अपमानजनक टिप्पणी के साथ कुछ पर्चे भी चिपकाए हैं। उन्होंने आगे बताया कि ट्रू कॉलर ने अपनी आई.डी.एस.एच.जिस व्यक्ति ने पीड़िता को आखिरी बार फोन किया था वह इम्तियाज था जिसकी जांच की गई और पता चला कि पीड़िता शाम 7.15 बजे तक जीवित थी। गवाह से पूछताछ करने पर पता चला कि एक कार चालक फोन नंबर का इस्तेमाल कर रहा था। उसके फोन नंबर में 11 का अंक होना। 11 अंक वाली एक संख्या का विश्लेषण करने के बाद, शॉर्टलिस्ट किया गया और संख्या का सीडीआर विवरण प्राप्त किया गया। इस नंबर की सीडीआर खंगालने के बाद शिव शंकर मुखिया नामक व्यक्ति को पकड़ा गया।

पूछताछ
लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी शिवशंकर मुखिया ने हत्या करना कबूल किया। उसने खुलासा किया कि वह तीन साल पहले पीड़िता के संपर्क में आया था। वह पीड़िता से शादी करना चाहता था और कुछ समय से उसे मनाने की कोशिश कर रहा था लेकिन वह उससे शादी करने से हिचक रही थी। इस पर वह गुस्से और गुस्से में घर में घुस गया और उसे पीटना शुरू कर दिया। जब वह चिल्लाने लगी तो उसने उसके नाक और मुंह पर हाथ रखकर उसे मार डाला।

आरोपी की प्रोफाइल

शिव शंकर मुखिया निवासी मधुबनी, बिहार उम्र 34 साल ने दूसरी कक्षा तक पढ़ाई की है… वह शादीशुदा है और उसके 4 बच्चे हैं। वह एक ओला ड्राइवर हैं और हुंडई एक्सेंट कार के मालिक हैं। वर्तमान में वह अपने परिवार के साथ चिराग दिल्ली में रह रहे हैं। उसकी पत्नी नौकरानी का काम करती है। आगे की जांच चल रही है।

Related posts

पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर वकील बनीं निशा, कभी भीख मांगने को थीं मजबूर-जानने के लिए पढ़े

Ajit Sinha

पति पर पत्नी को सांप से डसवाकर मारने का आरोप, सांप का होगा डीएनए टेस्ट

Ajit Sinha

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने 4 इंस्पेक्टरों और 11 सब इंस्पेक्टरों को इधर से उधर किए हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//outnidorinoom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x