Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली मनोरंजन राष्ट्रीय

अनलॉक 5: सात महीने बाद आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्विमिंग पूल, जानें क्या हैं नियम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
अनलॉक 5 के कई प्रावधान आज से लागू हो गए हैं. इसी के साथ लंबे इंतजार के बाद देश के सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क आज से खुल जाएंगे. सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विस्तृत गाइडलाइंडस जारी किए हैं. ताकि किसी भी स्थिति में कोरोना संक्रमण बढ़ने की स्थिति पैदा न हो. केंद्र द्वारा जारी नियमों के अनुसार सिनेमा हॉल में एक के बाद एक सीट खाली रहेगी, हॉल की पूरी क्षमता के 50 फीसदी दर्शक ही अंदर आ सकेंगे. सिनेमा हॉल में प्रवेश करने वालों को हमेशा मास्क पहने रहना पड़ेगा. अंदर वेंटिलेशन की उचित व्यवस्था जरूरी है और एसी का तापमान 23 डिग्री से ऊपर रखना होगा.

जिस सीट पर दर्शकों को नहीं बैठना है उस पर क्रॉस मार्क लगा होगा. सिनेमा हॉल के अंदर जाने के लिए मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरूरी है. मूवी देखने के दौरान किसी तरह की चीजों को खाने और पीने पर पूर्ण प्रतिबंध होगा. टिकट खरीदने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. सिनेमा हॉल में एंट्री और एग्जिट गेट, लॉबी को समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा और हर शो के बाद सिनेमा हॉल की सफाई की जाएगी.सिनेमा हॉल प्रबंधन की ये जिम्मेदारी होगी कि वो सभी दर्शकों को सैनिटाइजर मुहैया कराए.

आज से देश के 10 राज्यों और 4 केंद्र शासित प्रदेशों में सिल्वर स्क्रीन जीवंत हो उठेंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने पीवीआर सिनेमा के हवाले से बताया कि गुरुवार से उसके 487 स्क्रीन पर फिल्में दिखनी शुरू हो जाएंगी. सिनेमा हॉल खुलने से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिनेमा हॉल के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हॉल मालिक केंद्र और राज्यों के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि सिनेमा हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का पालन बेहद जरूरी होगा.

Related posts

वीडियो देखें: राहुल गांधी 120 वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के साथ निकले भारत जोड़ो के 3600 किलो मीटर की पदयात्रा पर।

Ajit Sinha

शार्प शूटर दुकान पर गया था पक्षी व्यापारी की हत्या करने पर वहां पर उसका भाई मिला तो उसे ही गोली मार कर हत्या कर दी-अरेस्ट।

Ajit Sinha

प्रियंका बोलीं- कांग्रेस के पास है बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक संकट का स्थायी समाधान

Ajit Sinha
//atampharosom.com/4/2220576
error: Content is protected !!