Athrav – Online News Portal
गुडगाँव टेक्नोलॉजी

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम में युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, पीएम मोदी ने दी बधाई


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज जब हम आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर चुके हैं तो यह पिछले 75 वर्षों में देश के संकल्पों को पूरा करने वाले सभी लोगों के योगदान का स्मरण करने का अवसर है। साथ ही अमृत काल के आने वाले 25 वर्षो पर अपनी शक्ति और सामर्थ्य को केंद्रित भी करना है। तभी वर्ष 2047 में एक शक्तिशाली और विकसित राष्ट्र का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले युवा देश सेवा में अगले 25 सालों तक अपना योगदान अवश्य दे। 

राव आज गुरुग्राम के कादरपुर स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में भारत सरकार के मिशन मोड रिक्रूटमेंट अभियान के तहत आयोजित रोजगार मेले में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ही गुरुग्राम सहित देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल रहे नियुक्तियों को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री ने रोजगार मेले का दीप प्रज्वलित कर विधिवत शुभारंभ करने उपरान्त अपने संबोधन में कहा कि पूर्व में केंद्र सरकार की नौकरियों में जो अभाव रहा करता था, उसे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में  दूर करने के लिए प्रत्येक स्तर पर गंभीरता से प्रयास जारी है। 

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किए जा रहे यह रोजगार मेले उन्हीं गंभीर प्रयासों का हिस्सा है। केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में राजनैतिक अस्थिरता का जिक्र करते हुए कहा कि देश में पिछले कुछ दशकों से बेमेल गठबंधनो के चलते राजनैतिक अस्थिरता का माहौल रहा जिसके परिणामस्वरूप देश के विकास की गति काफी हद तक प्रभावित रही।राव ने देश में राजनैतिक अस्थिरता को खत्म करने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में वर्ष 2014 में देश को एक मजबूत इरादों की सरकार मिली जो पूर्ण बहुमत होने के साथ साथ देश हित में लिए जाने वाले निर्णयों से पीछे नही हटती। उन्होंने कहा कि यह सरकार द्वारा आमजन के हित में मजबूती के साथ लिए गए निर्णयों का ही प्रभाव था जिसके चलते भारतीय जनमानस ने प्रधानमंत्री को देशसेवा का पुनः अवसर देने के साथ साथ भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा की सीटों में भी अभूतपूर्व इजाफा किया। उन्होंने कहा कि यह देश में मजबूत व राष्ट्रहित को सर्वप्रथम रखने वाली सरकार का ही प्रभाव है कि आज धारा 370 हटने के बाद कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा बन चुका है। केंद्रीय मंत्री ने आज नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवाओं से आह्वान किया कि सदियों से हमारे देश भारत की एक समृद्ध व विकसित परंपरा रही थी जिसको गुलामी के दौर में लक्षित कर विभिन्न माध्यमों से छिन भिन्न किया गया। ऐसे में अमृत काल में युवाओं को अमृत लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। युवाओं को राष्ट्र निर्माण में सबसे बड़ा योगदान देना है और देश को पुनः एक बार विश्वगुरु बनाना है।केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन के उपरांत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी पाने वाले युवाओं को नियुक्ति पत्र भी भेंट किए।कार्यक्रम में शिमला की मुख्य आयकर  आयुक्त श्रीमती रेखा शुक्ला, गुरुग्राम के प्रधान आयकर आयुक्त श्री प्रताप सिंह सहित रोजगार मेले में नियुक्ति पाने वाले विभिन्न युवक व युवतियां उपस्थित रहे।

Related posts

गुरुग्राम एसटीएफ की टीम ने मोस्टवांटेड , ढाई लाख के इनामी कुख्यात अपराधी विकास को किया अरेस्ट, 24 केस हैं दर्ज

webmaster

मीडिया के माध्यम से लोकसभा उम्मीदवारों से परिवर्तन संघ ने 18 बिंदुओं की मांगी डेडलाइन

webmaster

गुरुग्राम :अपराध शाखा ,फरुखनगर ने 3 तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 25 लाख रूपए के नशीला पदार्थ (मेथाडोन पाउडर) बरामद की हैं।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whulsaux.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x