Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने विकसित भारत-संकल्प यात्रा, जनसंवाद कार्यक्रम की गुरुग्राम शहर में किया शुभारंभ

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:केन्द्रीय सांख्यिकी, कार्यक्रम कार्यान्वयन एवं योजना राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इन्द्रजीत सिंह ने गुरुवार को गुरुग्राम में आयोजित विकसित भारत-संकल्प यात्रा, जनसंवाद कार्यक्रम के शुभारंभ समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सेक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में आयोजित समारोह में पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री ने गुरुग्राम शहर वासियों से भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में सहयोग देने का आह्वान किया। जीएमडीए के सीईओ एवं नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त पीसी मीणा ने केंद्रीय राज्य मंत्री का कार्यक्रम में पहुंचने पर स्वागत किया।

केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा दूसरे राज्यों में तो पहले ही शुरू हो चुकी है, लेकिन हरियाणा में यह यात्रा गुरुवार से आरंभ हो रही है। हमें आजाद हुए 75 वर्ष हुए हैं। हम सभी को याद होगा कि आजादी के बाद जो गेहूं हमें मिलता था, वह काफी निम्न स्तर का होता था। भारत के बारे में कहा जाता था कि यह देश कैसे पनपेगा, लेकिन जो भारत पहले अपनी आवश्यकताओं के लिए दूसरे देशों पर निर्भर था वहीं भारत आत्म निर्भर होकर काफी आगे बढ़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत की छवि बेहतर हुई है। आज हम एक विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर हो रहे हैं आगामी 25 वर्षों में हम विकसित राष्ट्र बनेंगे। कोरोना काल आप सभी ने देखा, जिसमें अनेक देश वैक्सीन के लिए दूसरों पर निर्भर थे। भारत ने न केवल अपनी दवा बनाई, बल्कि दूसरे देशों की भी मदद की।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान, महिला, युवा, व्यापारी, श्रमिक आदि सभी वर्गों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं।  अब हमें यह सोचना होगा कि हम अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए कैसा राष्ट्र बनाना चाहते हैं। यह निर्णय हम और आपको ही करना है, सरकार रास्ता दिखाएगी। 

Related posts

पुलिस थाना सुशांत लोक बना हरियाणा का पहला ISO (9001:2015) सर्टिफाईड थाना-सीपी विकास अरोड़ा

Ajit Sinha

चार विदेशी लड़कियों को रात के वक़्त बीच सड़क पर शोर शराबा, झगड़ा व इंडिया में अवैध रूप से रहने के जुर्म में किया गिरफ्तार।  

Ajit Sinha

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का डिप्टी मैनेजर साइबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने के आरोप में पकड़ा गया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x