Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

प्रिंसिपल का बेटा व उसका दोस्त नकली नोट छापने के जुर्म में गिरफ्तार, 1:20 करोड़ के नकली नोट बरामद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम : एनआईए एंव सदर गुरुग्राम पुलिस ने संयुक्त रूप से नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया हैं। इस प्रकरण में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किए हैं पकडे गए दोनों सदस्यों के पास पुलिस ने एक करोड़ 20 लाख के नकली बरामद किए हैं। बताया गया हैं कि सभी के सभी नोट 2000 -2000 रुपए के हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से एक लेपटॉप व प्रिंटर बरामद किए हैं।



पुलिस के मुताबिक एनआईए को एक सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के सदर थाना इलाके में एक गिरोह ऐसा हैं जोकि नकली नोट छापने का काम धड़ल्ले से करता हैं। इसके बाद एनआईए ने सदर थाना ,गुरुग्राम के साथ मिल कर उस जगह पर छापा मारा जहां पर नकली नोट छापा जाता था। वहां से पुलिस ने दो लड़कों को गिरफ्तार किया हैं जिसका नाम वसीम निवासी गांव नई ,तहसील पुन्हाना ,जिला नूंह ,मेवात व कासिम निवासी सिंगार तहसील पुन्हाना ,जिला नूंह मेवात हैं, छापेमारी के दौरान पुलिस ने 2000 -2000 नोट के एक करोड़ 20 लाख रुपए बरामद किए हैं।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया हैं दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश कर अगले 7 दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया हैं रिमांड के दौरान गहनता से पूछताछ की जाएगी की नोट छापने के लिए कागज कहा से लाता था और अब तक कितने नोटों को बाजार में चला चुका हैं और किस तरह से बाजार में नकली नोटों को चलाता था। इसमें एक आरोपी वसीम प्रिंसिपल का लड़का हैं।

Related posts

अपराध पर अंकुश लगाने में लगातार सफल हो रही हरियाणा पुलिस,अगस्त 2019 में भी आई 2.5 प्रतिशत की कमी:डीजीपी  

Ajit Sinha

चालान का भय दिखाकर कार चालक से 1000 रुपये वसूलने वाले दो पुलिसकर्मी पर केस दर्ज, सस्पेंड किया गया।

Ajit Sinha

गोली चलाने से पहले शख्स ने किया था Facebook Live, कहा- शाहीन बाग… खेल खत्म

Ajit Sinha
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!