Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

दो भाइयों ने मिलकर अपने छोटे भाई की गोली मार कर हत्या कर, आगरा कैनाल में फेंक दिया और उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट लिखवा दी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल: 25000 रूपए के लेनदेन के चलते दो भाइयों ने आपस में मिलकर अपने छोटे भाई के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी और सबूत नष्ट करने की नियत उसकी लाश को पलवल के निकट आगरा कैनाल में फेंक दिया। और उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट कैंप थाने में लिखवा दी, ताकि हत्या के सनसनीखेज मुकदमे से आसानी से बच सकें,पर अपराधी चाहे कितने भी चतुराई कर ले, पर क़ानून से कोई नहीं बच सका हैं,ऐसा ही हुआ इस केस में जांच के बाद गुमशुदगी की शिकायत लिखवाने वाले अब खुद ही दोनों भाई फंस गए। पुलिस ने छोटे भाई लोकेश की हत्या करने के आरोप में अरेस्ट कर लिया।   

सीआईए पलवल प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 4 सितंबर 2021 को आदर्श कॉलोनी, पलवल निवासी सुरेंद्र सिंह ने थाना कैंप, पलवल में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा कि उसका छोटा भाई लोकेश, उम्र 25 वर्ष, दिनांक 31 अगस्त 2021 की रात लगभग 9 बजे से किसी के फोन के आने के बाद कहीं चला गया है जिसके बाद से उसका मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं जिसको अपने स्तर पर सभी जगह तलाश लिया है लेकिन नहीं वह मिला। इस सूचना पर थाना कैंप, पलवल में संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर गुमशुदा लोकेश की तलाश के भरसक प्रयास किए जा रहे थे कि बीते 4-9-2021 को ही गुमशुदा लोकेश उर्फ लक्की की लाश आगरा कैनाल सेकसाही रजवाहा गेट में फसी मिली जिस पर मृतक लोकेश उर्फ़ लक्की की लाश को फायर ब्रिगेड की सहायता से निकाल कर बीते 5 सितंबर 2021 को नल्हड़ अस्पताल में डॉक्टर टीम द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया तथा मुकदमा में हत्या व लाश को खुर्द- बुर्द करने की संबंधित भारतीय दंड सहिंता की धारा 302,201 आईपीसी जोड़ी गई।उन्होनें  बतलाया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए दीपक गहलावत, पुलिस अधीक्षक पलवल द्वारा मामले की जांच के आदेश सीआईए, पलवल को दिए गए। सीआईए की टीम ने गहनता एवं बारीकी से हर बिंदुओं पर अमल करते हुए जांच अमल में लाया गया। मृतक लोकेश की कॉल डिटेल निकलवाई गई तथा अंतिम बार बात करने वालों से संपर्क किया गया। मुकदमा दर्ज कराने वाले मृतक के भाई मुद्दई सुरेंद्र व हरेंद्र के बयान लिखे गए। कॉल डिटेल के अध्ययन व सुरेंद्र व हरेंद्र के द्वारा किए गए बयानात में लोकेशन की भिन्नता पाई जाने पर दोनों से गहनता से पूछताछ की गई और पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। दोनों भाइयों ने मृतक लोकेश से 25000 रूपए के लेनदेन के चलते उसके सिर में गोली मारकर हत्या करना एवं उसकी लाश को खुर्द बुर्द करना कबूल किया। दोनों आरोपितों आदर्श कॉलोनी, पलवल निवासी सुरेंद्र सिंह व हरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया। मामले की गहराई को मद्देनजर रखते हुए सीन ऑफ क्राइम टीम के साथ घटनास्थल का मुलाजा किया तथा मौका से मृतक लोकेश को मारी हुई गोली का सिक्का जो सिर के आर पार होकर चौखट में धंस गया था को कब्जा में लिया गया है। आरोपितों से वारदात में प्रयोग की गई स्कूटी व सैंटरो गाड़ी को भी बरामद किया गया है। आरोपितों द्वारा मिथ्या साक्ष्य  गढ़ने के एवज में संबंधित धाराएं जोड़ी गई है दोनों आरोपितों को आज पेश अदालत कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड  अवधि के दौरान वारदात में प्रयोग देसी पिस्टल,सिक्का, मोबाइल फोन, मृतक के खून से सने कपड़े बरामद करने के प्रयास किए जाएंगे आरोपियों से गहनता से पूछताछ जारी है।

Related posts

फरीदाबाद : उद्योगमंत्री ने आज मंत्री पद का घोंस दिखाकर, टोल बूथ के सभी लेनों को कराया टोल फ्री,खड़े होकर गाड़ियों को निकला, नुक्सान।

Ajit Sinha

फरीदाबाद जिला में कोविड-19 के मद्देनजर कन्टेनमैन्ट जोन में लोगों की किसी भी तरह की मूवमेंट ना हो: डीसी यशपाल यादव  

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एक कंपनी ऑक्सीजन सिलिंडर ब्लास्ट होने के कारण दो लड़कों की मौत-देखें वीडियो

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//cheeshouns.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x