Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

तीन साल के मासूम लड़के का अपहरण कर मांगी 75 लाख की फिरौती, पुलिस ने छह घंटों के अंदर किया सकुशल बरामद

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: जिला बाहरी उत्तरी क्षेत्र के बवाना थाना पुलिस ने आज मात्र छह घंटों के अंदर ही 3 साल के मासूम अपहत लड़के को सकुशल बरामद कर लिया और तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया जिसमें मां ,बेटी व बेटा शामिल हैं। पुलिस ने वारदात में शामिल टेप, टाटा ऐस गाडी व तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। अपहरणकर्ताओं ने मासूम दिव्यांश के परिजनों से फिरौती के नाम पर 75 लाख रुपए की मांग की थी। यह जानकारी डीसीपी गौरव शर्मा ने आज आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दिए।

डीसीपी गौरव शर्मा ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रविवार 4 अगस्त को बवाना थाने में एक शिकायतकर्ता ने शिकायत के जरिए बताया कि उसके तीन साल के मासूम बेटे का किसी अज्ञात शख्स ने अपहरण कर लिया हैं। इसके तुरंत बाद बवाना थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और अपहत मासूम लड़के दिव्यांश की तलाश की शुरुआत की गई। उनका कहना हैं कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होनें इंस्पेक्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में कई विशेष टीमें गठित की गई जिन्होनें रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों व अन्य स्थानों पर मासूम लड़के की तलाश की गई और कई सीसीटीबी कैमरे भी खंगाले गए पर वह लड़का कहीं भी नजर नहीं आया। उनका कहना हैं कि जांच के दौरान पुलिस को मालूम हुआ की ध्रुव नाम का लड़का घर के बहार खेल रहे कुछ बच्चों को फ्रूटी पीने की पेशकश की थी.इसके बाद इस एंगल से भी गंभीरता से जांच की गई.फिर शिकायतकर्ता के मोबाइल फोन को चेक किया गया जिसपर अज्ञात नंबर से फोन आया था जिसे उन्होनें इग्नौर कर दिया था। इसके बाद फोन में आए ऑडियो को चेक किया गया जिसमें उनके बेटे की अपहरण करने की पुष्टि की गई और बेटे दिव्यांश को छोड़ने के एवज में 75 लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई थी।



उनका कहना हैं कि जब उस फोन नम्बर को डिटेल निकला गया तो वह फोन ध्रुव का निकला जोकि उन्हीं के पड़ोस में एक किराए के मकान में रहता हैं। जब वहां पर पुलिस पहुंची तो वह लोग अपना मकान खाली करके किसी नए किराए के मकान में चले गए हैं का पता चला। उनका कहना हैं कि इसके बाद पुलिस ने उसकी नए मकान का पता लगा कर वहां पहुंच गई और उस मकान में छापा मारा तो देखा कि सामान के ढेर के नीचे अपहत मासूम लड़के दिव्यांश को रखे हुए हैं,उसके मुंह में टेप चिपका हुआ था और हाथ -पैर टेप से बांध रखा था। उनका कहना हैं कि लड़के दिव्यांश को उनकी टीम ने तुरंत अपने कब्जे में ले लिया और मुंह,हाथ -पैर से टेप को हटा कर तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने लड़के दिव्यांश को सही पाया गया और पुलिस ने लड़के को उसके परिजनों को सौप दिया। इस मामले में उनकी टीम ने मौके से आरोपी ध्रुव,उम्र 18 साल, उसकी बहन मीनाक्षी 21 साल व उसकी मां कमला निवासी दरिया पुर कलां ,दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया।

Related posts

सब-इंस्पेक्टर दिनेश कुमार 35 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया।

Ajit Sinha

साइबर सैल ने करोड़ों की ठगी करने के आरोप में एक नाइजीरियन नागरिक को किया अरेस्ट, डीसीपी की सुनिए इस वीडियो में

Ajit Sinha

दिल्ली के इंद्रलोक पुलिस चौकी में चली गोली, कई पुलिस कर्मी जख्मी, 3 गिरफ्तार, देखें सीसीटीवी में लाइव फुटेज।

Ajit Sinha
//oudsutch.com/4/2220576
error: Content is protected !!