Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

अय्याशियों लिए पडोसी के घर में की लाखों की चोरी, 10 लाख रूपए के आभूषण और नगदी के साथ दो चोर अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच एनआईटी की टीम ने 3 दिन पहले थाना सूरजकुंड क्षेत्र के  बड़खल गांव में घर से की गई चोरी के मामले में दो आरोपितों को अरेस्ट किया है। अरेस्ट किए गए आरोपित  का नाम सद्दाम तथा सलीम है जो फरीदाबाद के बड़खल गांव के रहने वाले हैं। इन आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने नगद 69 हजार रूपए नगद और लगभग 10 लाख रूपए के आभूषण बरामद किए गए हैं। 
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक 3 दिन पूर्व कमरुद्दीन निवासी बड़खल ने शिकायत दी कि उसकी सेक्टर- 48 में कबाड़ी की दुकान है। उसके परिवार में उसके दो बेटे, पुत्रवधू व पोते-पोती हैं। पोती की तबीयत खराब होने की वजह से गत 7 अक्टूबर को उनके दोनो बेटे व पुत्रवधू उसे लेकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में गए हुए थे और वह  खुद अपने कबाड़ के गोदाम में ही था । गत 10 अक्टूबर सुबह 11 बजे कमरुद्दीन को उसके पड़ोसी ने सूचना देकर बताया कि रात उसके घर में चोरी हो गई। सूचना पर कमरुद्दीन तुरंत अपने घर आया और चेक किया तो सारा सामान बिखरा पड़ा था तथा उसकी लोहे की अलमारी से 70 हजार रुपए नगद तथा उसकी दोनों पुत्रवधू के सोने व चांदी के आभूषण गायब थे। 
उनका कहना हैं कि पीड़ित की शिकायत पर थाना सूरजकुंड में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले की गंभीरता से देखते हुए पुलिस के आल्हा अधिकारी ने इस केस की आगे की कार्रवाई की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच , एनआईटी के इंचार्ज नरेंद्र सिंह को सौप दी. इस के बाद  क्राइम ब्रांच एनआईटी इंचार्ज  नरेंद्र और उनकी  टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का बारीकी से  मुआयना किया, आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाले जिसमें दो आरोपित  नकाब पहनकर हाथ में लोहे का सरिया लिए हुए पीड़ित के घर की तरफ जाते दिखाई दिए थे। इसके पश्चात गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने कल इस मामले में शामिल दो आरोपितों  को अरेस्ट  कर लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपितों  ने चोरी की वारदात को करना कबूल कर लिया और पूछताछ में आरोपितों ने  बताया कि उन्हें जुआ खेलने  की आदत है साथ ही शराब का नशा और अय्याशी भी करते है। पैसों की पूर्ति के लिए उन्होंने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित सद्दाम शिकायतकर्ता का पड़ोसी है। इसलिए उसे कमरुद्दीन के घर पर अच्छा खासा पैसा होने की जानकारी थी। जब उसे यह पता चला कि घर के सभी सदस्य बाहर गए हुए हैं तो आरोपित सद्दाम ने अपने 22 वर्षीय साथी आरोपित सलीम के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों  के कब्जे से 69 हजार रुपए नगद तथा सोनी व चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं। जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रूपए हैं , आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं। इससे पहले भी वह चोरी तथा अवैध हथियार के मुकदमों में जेल की हवा खा चुके हैं। आरोपित  सद्दाम अभी 15 दिन पहले ही जेल से छूट कर आया था, आते ही आरोपित  ने अपने साथी आरोपित  सलीम के साथ मिलकर फिर से चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। आरोपित  सलीम भी चोरी के केस में जेल जा चूका है।चोरी शुदा जेवरात व नकदी बरामद कर पूछताछ पूरी होने के पश्चात आज दोनों आरोपितों  को अदालत में पेश करके जेल भेजा जाएगा ।

Related posts

फरीदाबाद : पत्रकारों पर लाठीचार्ज शासन व प्रशासन के ओछी मानसिकता को दर्शाता हैं, जो पिछलें तीन सालों में नाकामी का ठिकड़ा मीडिया पर फोड़ने का किया काम।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:नाना के छोटे भाई ने रिश्ते और भरोसे का कत्ल करते हुए नाबालिग लड़की से दुष्कर्म कर मां बना दिया -अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद नगर निगम के क्लर्क 50000 व वक्फ बोर्ड के रेंट कलेक्टर 30000 को 30000 रिश्वत लेते विजीलैंस ने किया अरेस्ट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//caustopa.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x