Athrav – Online News Portal
अंतर्राष्टीय दिल्ली नई दिल्ली

अस्पताल ने दिया था डेथ सर्टिफिकेट, दफनाने से पहले जी उठी महिला, जाने कैसा होता है मौत का अनुभव

कराची: ऐसा कहा जाता है कि इंसान ही नहीं हर जीव के जन्‍म और मौत का वक्‍त पहले से मुकर्रर होता है। मौत आने पर दुनिया का हर डॉक्‍टर, वैद्य, हकीम फेल हो जाता है। ऐसा हुआ हमारे पड़ोसी देश पाकिस्‍तान में जिसके बाद वहां के डॉक्‍टर भी हक्‍के बक्‍के रह गए। यहां जिस महिला को डॉक्‍टरों और अस्‍पताल ने मृत घोषित कर दिया था वह कब्र में दफनाने से ठीक पहले जीवित हो गई।

दरअसल, कराची के अब्बासी शहीद अस्पताल में 50 वर्षीय राशिदा बीबी को भर्ती कराया गया था। रिपोर्टों के मुताबिक, राशीदा बीबी को अस्‍पताल ने मृत घोषित करके डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया था। राशिदा के परिजन जब दफनाने से पहले उनके शव को नहलाने जा रहे थे तभी एक चमत्‍कार हो गया। समाचार एक्‍सप्रेस ट्रि‍ब्‍यून की रिपोर्ट के हवाले से न्‍यूज एजेंसी पीटीआइ ने यह खबर दी है।



राशीदा की रिश्तेदार शबाना ने बताया कि हम राशिदा के शव को नहला रहे थे तभी रूम में मौजूद एक महिला ने उनके शरीर में हरकत महसूस की। हमने भी तुरंत उनकी नब्ज टटोली तो पाया कि वह अभी भी सांस ले रही थीं। बाद में आनन फानन में राशीदा को उसी अस्पताल में फिर से भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि डॉक्‍टरों ने जल्‍दबाजी में उनका डेथ सर्टिफिकेट जारी कर द‍िया था।

Related posts

सीएम और डिप्टी सीएम ने छतरपुर में बनाए जा रहे 10 हजार बेड के कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस के एक सहायक उप -निरीक्षक के खुद को गोली मार कर आत्म हत्या कर ली

Ajit Sinha

क्या आप चुनी हुई सरकार को दरकिनार कर अब सीधे चलाएंगे दिल्ली सरकार-सीएम अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!