Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

गुर्जर प्रतिहारो की धरोहरों को वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया जाए : अनुराग गुर्जर

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा (एबीवीजीएम) फरीदाबाद का प्रतिनिधि मंडल 9 अगस्त को सुबह 9 बजे पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल से उनके निवास पर दिल्ली में मिला । प्रतिनिधि मंडल के द्वारा गुर्जर प्रतिहारो की मुरैना जिले में स्थित धरोहरो बटेश्वर मंदिर श्रंखला ,नरेश्वर मंदिर श्रंखला ,पड़ावली एवं चौसठ योगिनी मंदिर मितावली को वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित कराने के लिए पत्र सौंपा। इस अवसर पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा (एबीवीजीएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग गुर्जर ने पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल को बताया कि साल 2017 में प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देशों के बाद भी बटेश्वर मंदिर श्रंखला के बाकी बचे हुए 120 मंदिरो के जीर्णोद्वार का कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है ।



उन्होंने बताया कि मुरैना में गुर्जर प्रतिहारो द्वारा निर्मित स्मारकों को वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित करने से उनकी विश्व में ख्याति बढ़ेगी और मुरैना के वासियो को पर्यटन के माध्यम से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने प्रतिनिधि मंडल पूर्ण आश्वासन दिया के जल्दी ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा और उन्होंने पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर को लेटर फॉरवर्ड कर दिया है. मंत्री ने समस्त गुर्जर समाज को आने वाले 1 सितम्बर 2019 को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय गुर्जर दिवस गुर्जर प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज की जयंती की शुभकामनाये दी.प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय संरक्षक नरेंद्र गुर्जर,आर्टिस्ट उदित नारायण बैसला ,रुपेश डेढ़ा ,महेश फागना,उमेश गुदराना, गौरव तंवर, महेश लोहमोड़,नितिन फौजी, राज गुर्जर,सतीश बैसला और रवि नागर मुख्या रूप से उपस्थित थे जिनके द्वारा मंत्री प्रह्लाद पटेल को फूलमाला पहना के और सम्मान पत्र देके धन्यवाद किया गया ।

Related posts

निगम आयुक्त अनीता यादव को पत्र लिख जताई लोगों की चिंता,सभी क्षेत्रों में बिना भेदभाव पानी की आपूर्ति करे निगम

Ajit Sinha

फरीदाबाद : चलो गांव की ओर कार्यक्रम के तहत भाजपा वरिष्ठ नेता राजेश नागर ने गांव फज्जुपुर खादर में लोगों की समस्याओं को सुना, निपटाया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : स्मार्ट सिटी गया तेल लेने : ओल्ड नगर निगम क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहे अवैध निर्माणों ने स्मार्ट सिटी को किया कलंकित।

Ajit Sinha
//maithigloab.net/4/2220576
error: Content is protected !!