Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: नकली आईपीएस अधिकारी का निकला ड्रग कनेक्शन 70 हजार नशे की गोलियां बरामद, अब तक 4 अरेस्ट ।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच -30 ने आज पूर्व में गिरफ्तार किए गए एक नकली आईपीएस अधिकारी केस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किए जा चुके हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के निशानदेही पर पुलिस ने 70 हजार नशे की गोलियां, एनआईए में तैनात एसीपी की पहचान पत्र व पुलिस का बोर्ड  बरामद की हैं। आरोपित नकली आईपीएस अधिकारी  मेहताब  को बीते दिनों बदर पुर बॉर्डर से उस समय गिरफ्तार किया था जब वह चोरी की लग्जरी कार को मणिपुर ले जाने के फ़िराक में था।

एसीपी आदर्शदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच -सेक्टर -30 ने बीते 10 सितंबर को  बदरपुर बॉर्डर एरिया से जिस नकली आईपीएस अधिकारी अबंग मेहताब व उसके साथी कबीर खान को गिरफ्तार किया था। उन्होंने पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में ड्रग्स तस्करी का भी खुलासा किया है। इन दोनों को दिल्ली- एनसीआर से चोरी की लग्जरी कारों को मणिपुर ट्रांसपोर्ट कर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उनका कहना हैं कि इसी कड़ी में चोरी की कार खरीदने वाले मणिपुर निवासी दो अन्य आरोपित मोहम्मद असकर को उसके गाँव चोबाक लिलोंग, थौबल, मणिपुर से गिरफ्तार किया। तभी इन के दुसरे आरोपित  अरिबम गुनानांडा को खबर लग गई की पुलिस ने उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है ओर उसे भी गिरफ्तार करने के लिए आ रही तो वह मणिपुर से कलकता भागने के लिए इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंच कर इंडिगो एयरलाइंस से कोलकाता जाने के लिए फ्लाइट में बैठ चुका था और फ्लाइट रनवे पर थी।
उनका कहना हैं कि जब तक वह अपने इस मंसूबे में कामयाब हो पाता । उससे पहले ही पुलिस को क्राइम ब्रांच प्रभारी विमल कुमार को सूत्रों से सूचना मिली की अरिबम गुनानांडा की इम्फाल इंटरनेशनल एअरपोर्ट से कोलकाता भागने की तैयारी में है। फिर समय को ना गमाते हुए इंस्पेक्टर विमल ने तुरंत फ्लाइट की टाइमिंग का  पता करके तुरंत एयरपोर्ट पहुंचे,  फ्लाइट दोपहर 1:30 बजे की थी । आरोपित फ्लाइट  में बैठ चूका था और प्लेन रनवे पर था और टेक ऑफ करने ही वाला था, कि क्राइम ब्रांच ने एयरपोर्ट  पर जाकर उच्च अधिकारियों की मदद से इंडिगो जहाज को रनवे पर ही रुकवाकर आरोपित  को  रनवे से ही गिरफ्तार किया। उनका कहना हैं कि आरोपी को गिरफ्तार कर 3 दिन के ट्रांजिट रिमांड पर फरीदाबाद लाए गए हैं। जिन्हें आज कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी।

पुलिस रिमांड के दौरान क्राईम ब्राचं ने अबंग मेहताब और कबीर के दिल्ली में लोकल ठिकाने  को चैक किया तो उसके कमरे से पुलिस के लोगो व अन्य कागजात के अलावा करीब 70 हजार ड्रग्स की गोलियाँ बरामद की हैं। अब पुलिस इन दोनों आरोपित अबंग मेहताब और कबीर खान को भी आज अदालत में पेश करके ड्रग्स मामले में पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इस दौरान यह पता लगाया जाएगा कि ये नशे की गोलियां कहां से लाते थे और कहां सप्लाई करते थे। गाड़ी को न रोकें इसके लिए गाड़ियों पर लगाए जाने वाले सरकारी भारत सरकार व पुलिस  स्टीकर और ड्रग्स की गोलियों के लिए आरोपित  मेहताब का एक फर्जी मेडिकल ऑफिसर का पहचान पत्र रखता था, भी बरामद किया गया है ।  

Related posts

हरियाणा पुलिस ने वाहन लूट गिरोह का किया पर्दाफाश, चार आरोपितों को किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

गैंगेस्टर से आतंकी बने अर्श उर्फ़ डल्ला के दो शार्प शूटरों को गिरफ्तार, पुलिस पर चलाई गोली

Ajit Sinha

फरीदाबाद:मिलने आए नवनिर्वाचित जिला पार्षदों, ग्राम सरपंचों, ब्लॉक सदस्यों एवं पंचों से बोले विधायक राजेश नागर

Ajit Sinha
//nossairt.net/4/2220576
error: Content is protected !!