Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

जिला प्रशासन ने 17 दुकानदारों में की छापामारी, जिनमें से दो  विक्रेताओं का चालान किया गया। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरूग्राम: जिला प्रशासन का जमाखोरी करने वालों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है ।इसी कड़ी में आज जिला प्रशासन ने 17 दुकानदारों के यहां छापामारी की जिनमें से दो  विक्रेताओं का अनियमितता पाए जाने पर चालान किया गया।इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि जिला प्रशासन की टीम रोज की तरह आज भी फील्ड में गई और जिला में 17 दुकानदारों व  विक्रेताओं के यहां छापामारी की। उन्होंने बताया कि आज टीम ने सेक्टर- 4 में दो विक्रेताओं के यहां छापेमारी करते हुए उनका चालान किया।  सेक्टर -4 स्थित इजी डे तथा रिलायंस में सामान तोलने पर लिखित वजन से कम वजन का मिला, जिसके चलते दोनों के चालान किए गए। 

उपायुक्त ने कहा कि यह गंभीर विषय है जिसके चलते दोनों  विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनके चालान किए गए। उपायुक्त ने कहा कि टीम द्वारा रोजाना छापेमारी करने के बावजूद भी कुछ दुकानदार निजी स्वार्थ का परिचय देते हुए लोगों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। उन्होंने ग्रोसरी स्टोर संचालकों  व दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वे निर्धारित दरों पर ही खाद्य पदार्थों को बेचे अन्यथा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही होना तय है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जमाखोरी तथा निर्धारित दरों से अधिक मूल्य पर सामान बेचने वालों को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा और उन पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने कहा कि  जिला में एक ओर जहां स्वयंसेवी संस्थाएं तथा समाजसेवी लोग जिला प्रशासन की मदद के लिए आगे आ रहे हैं और जरूरतमंद लोगों को निशुल्क भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं, वहीं कुछ दुकानदार लोगों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं जो कि उनके अमानवीय व्यवहार को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हम सभी को इस दौरान एक दूसरे की मदद करनी चाहिए और एकजुटता का परिचय देना चाहिए।उन्होंने आमजन से भी अपील करते हुए कहा यदि कोई दुकानदार या विक्रेता जमाखोरी करता है  या बिना एमआरपी या निर्धारित मूल्य से अधिक दरों पर सामान बेचता है तो तुरंत मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में लाएं ताकि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके।

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी: हाड कंपकपाती ठंड और बरसात में अन्नदाताओं की  हालत देखकर देशवासियों सहित मेरा मन भी बहुत व्यथित है

Ajit Sinha

आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाता अपने मत का प्रयोग कर चुनाव का पर्व-देश का गर्व में आहुति अवश्य डालें – डीसी

Ajit Sinha

किशोरावस्था के विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं व शंकाओं को दूर करने के लिए जिला प्रशासन की सकारात्मक पहल

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!