Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

ताई-कमांडो खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या व व्यापारी से 50 लाख की फिरौती मांगने के 25 हजार के ईनामी आरोपित गिरफ्तार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: बोहड़ा खुर्द, बिलासपुर में ताई-कमांडो खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या करने वाले, छेड़ छाड़ , झगड़ा, धमकी देने, छीनाझपटी व 50 लाख की फिरौती मांगने वाले 25 हजार रुपए के शातिर ईनामी बदमाश को उसके एक  साथी सहित अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की टीम ने गिरफ्तार किया हैं। पुलिस की माने तो मुख्य आरोपित सोमबीर पर छेड़छाड़, हत्या , मारपीट , छीना झपटी व फिरौती के कुल पांच मुकदमें दर्ज हैं।  

पुलिस के मुताबिक 12 नवंबर -2019 को थाना बिलासपुर को पुलिस कन्ट्रोल रुम, गुरुग्राम से एक सुचना बोहड़ा खुर्द बिलासपुर में एक युवती को गोली मारने के संबंध में प्राप्त हुई थी।  इस सूचना पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई, जहां फर्श पर काफी खून पडा हुआ था। इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि गोली लगने के कारण सरिता  निवासी बोहड़ा खुर्द की गोली लगने के कारण रॉकलैंड हस्पताल में मृत्यु हो गई है। यह सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने घटना स्थल को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस कर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया। पुलिस की FSL, फिंगरप्रिंट व सीन ऑफ क्राइम टीमों को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए बुलाया गया व पुलिस टीम ने आगामी कार्रवाई के लिए रॉकलैंड, हस्पताल आईएमटी मानेसर पहुँची जहां पर मृतका सरिता का ब्रोट डैड रुक्का व डैथ समरी हासिल की। इसी दौरान मृतका सरिता  के शव के पास व घटनास्थल  की चश्मदीद गवाह मृतका की मां सावित्रि देवी ,निवासी गांव बोहड़ा खुर्द थाना बिलासपुर, जिला गुरुग्राम ने अपने परिजनों के सामने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि उसके  पति का देहान्त हो चुका है ,उसके तीन लडकी व एक लडका है और उसकी  दूसरे नम्बर की बेटी सरिता  उम्र लगभग 25 वर्ष ताई कमाडो की पलेयर थी व  Game खेलने के लिए बाहर राज्यो मे भी आती- जाती रहती थी जो मैच खेलने के दौरान ही उसकी  बेटी सरिता  की जानकारी सोमबीर, निवासी गांव बामडोला, जिला झज्जर, हरियाणा (कुश्ती पलेयर) से हो गई थी जो बाद मे सोमबीर उसकी  बेटी के साथ शादी करने के लिए जबरदस्ती करने लग गया तथा उसकी    बेटी सरीता ने शादी से इंकार किया तो सोमबीर उसकी  बेटी व उसके  परिवार को डराने धमकाने लग गया व  जान से मारने की धमकी देने लगा। अब कुछ दिन से सोमबीर उसे  व उसकी बेटी सरिता  को घर पर बार-2 आकर डराता धमकाता था। उसकी  बेटी सरिता  और उसके  द्वारा शादी के लिए इन्कार करने पर दिनांक 12 नवम्बर -2019 की सुबह समय करीब 4 AM पर सोमबीर उनके  घर आया और  घर पर इसकी बेटी सरिता  पर पिस्टल तान कर कहने लगा की मेरे से शादी करनी है या नही तो मेरी बेटी सरीता ने शादी करने से मना किया तो सोमबीर ने अपने हाथ में लिए हुए पिस्टल से उसकी  बेटी सरिता की छाती मे सिधी गोली मार दी और उसने  शोर मचाया तो धमकी दी की अगर उससे से  उसकी  लडकी ने शादी नही की तो उसे  भी जान से मार देगा। उसके  शोर मचाने पर सोमबीर गोली मारकर भाग गया। उसने अपनी बेटी को पडोसियो की मदद से रॉकलैंड हस्पताल पहुचांया तो डॉक्टर ने उसकी  बेटी को मृत घोषित कर दिया। सोमबीर ने उसकी  बेटी सरिता  की गोली मारकर हत्या की है।

पुलिस का कहना हैं कि इस शिकायत पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में कानून की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। इस मुकदमें  में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाला आरोपी पुलिस से अपने आपको छुपाता रहा, पुलिस टीम द्वारा उसके विभिन्न ठिकानों पर रेड की गई किन्तु वह पुलिस को चकमा देकर छुपा रहा तो गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपी सोमबीर उपरोक्त की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया गया। इस मुकदमें  में उप- निरीक्षक गुण पाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने लगातार कार्रवाई  करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपने अथक प्रयासों से इस  मामले में गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी *सोमबीर निवासी गांव बामडोला , थाना बादली, जिला झज्जर* को कल गणेशपुरा दौसा, राजस्थान से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त मुकदमे  में मृतका  सरिता से यह विवाह करना चाहता था, किन्तु उसने व उसकी माँ ने शादी के लिए मना कर दिया तो इसने सरिता को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इस हत्या की वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए यह राजस्थान व अन्य स्थानों पर छुपता रहा, किन्तु पुलिस ने उसे राजस्थान में ढूंढकर पकड़ लिया। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इसने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर कापड़ीवास से 1 मोबाईल फोन छीना था। मोबाईल छीनने के संबंध में थाना धारूहेड़ा में पहले से ही मुकदमे दर्ज  है। इस छीने हुए मोबाईल फोन का प्रयोग करके इसने दिनाँक 26 सितंबर 20 20 को बिलासपुर में एक दुकानदार (मोबाईल फोन्स की दुकान) बलवान सिंह से 50 लाख रुपयों की मांग की थी व रुपए ना देने की सूरत में उसे जान से मारने की धमकी दी थी।* इस संबंध में थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में मुकदमा  संख्या 437 दिनाँक 27.09.2020 धारा 384, 506 IPC पहले से ही दर्ज है।पुलिस टीम ने थाना बिलासपुर में अंकित मुकदमा  संख्या 437 दिनाँक 27 सितंबर 2020 धारा 384, 506 IPC में तत्परता से कार्रवाई  करते हुए इस मामले में धमकी देने की वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन जिसे आरोपी सोमबीर ने अपने साथी के साथ छीना था उस साथी आरोपी  को भी कल  30 सितंबर 2020 को गणेशपुरा, दौसा राजस्थान से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान *जितेन्द्र नायक भोपा  निवासी गांव विकास मोड़, थाना सदर दौसा, जिला दौसा, राजस्थान के रूप में हुई। आरोपी को मुकदमा  संख्या 437/2020 उक्त में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व इस मामले में धमकी देने में *प्रयोग की गई सिम भी इस आरोपी के कब्जा से बरामद* की गई। आरोपी सोमबीर के खिलाफ उपरोक्त मुकदमें  में मृतका  सरिता के साथ छेड़छाड़, लड़ाई-झगड़ा, धमकी देने के पहले भी 02 मुकदमा  दर्ज  थे। मृतका सरित उपरोक्त द्वारा उसके साथ छेड़ छाड़ करने के संबंध में अंकित कराए गए मुकदमें  में पुलिस टीम द्वारा आरोपी को पहले भी गिरफ्तार किया गया था। जो अदालत से जमानत पर था। आरोपी सोमबीर के खिलाफ कुल 5 मुकदमें दर्ज  है* और *गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया* हुआ था।

Related posts

दिल्ली -एनसीआर में पिस्तौल और गोलियां सप्लाई करने वाले के एक आरोपित को अरेस्ट किया है।

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: डॉ. राजीव सिंह गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलसचिव नियुक्त

Ajit Sinha

दो लड़कों ने एक व्यक्ति की चाकुओं से गोद कर हत्या कर उसके शव को पूरे गांव में घुमाया, वीडियो वायरल

Ajit Sinha
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!