Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

कांग्रेस पार्टी की चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, कांग्रेस के सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सभी कार्यकर्ता जनता से जोड़े- वीडियो

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
राहुल गांधी ने कहा कि जो हमारे युवा हैं, आज हिंदुस्तान के युवा को रोजगार नहीं मिल सकता है। नरेन्द्र मोदी जी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की। आज जितना अनएम्लॉयमेंट है, आज से ज्यादा अनएम्लॉयमेंट कभी नहीं रहा है और ये उनके आंकड़े हैं,हमारे आंकड़े नहीं है। क्यों, क्योंकि जो रीढ़ की हड्डी है, जो रोजगार पैदा करती है, उस रीढ़ की हड्डी को नरेन्द्र मोदी जी ने, बीजेपी ने और उनकी विचारधारा ने तोड़ दिया है, नोटबंदी, जीएसटी, ये लागू करके और पूरा का पूरा फायदा दो–तीन बड़े उद्योगपतियों को देकर सरकार ने हिंदुस्तान के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर दिया है

और आने वाले समय में आपको देखने को मिलेगा, देश का युवा रोजगार नहीं पा पाएगा। एक तरफ बेरोजगारी, दूसरी तरफ महंगाई। युक्रेन में लड़ाई हुई है, आने वाले समय में इन्फ्लेशन जबरदस्त तरीके से बढ़ेगा और जो हमारा, जिसे हम डेमोग्राफिक डिविडेंड कहते थे, खतरा है कि डेमोग्राफिक डिविडेंड, डेमोग्राफिक डिजास्टर में बदल जाएगा।

इसके लिए जिम्मेदार कौन है – कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार नहीं है, बीजेपी जिम्मेदार है, सरकार जिम्मेदार है। मगर हमारी भी एक जिम्मेदारी है। हमारी जिम्मेदारी जो विचारधारा की लड़ाई है, उसको लड़ने की है और जनता के साथ खड़े होने की है। हमारी शिकायत है, हमारा पूरा का पूरा डिस्कशन, पूरी की पूरी बातचीत हमारी, अपनी इंटरनल मामले में होती है। कौन सी पोस्ट किसको मिल रही है, इंटरनल हमारा फोकस रहता है और आज के समय में इंटरनल फोकस से हमारा काम नहीं होने वाला है। हमारा फोकस एक्सटर्नल फोकस होना पड़ेगा, जनता की ओर हमें देखना पड़ेगा, जनता के पास हमें जाना पड़ेगा और सिर्फ हमारे लिए नहीं, देश के लिए।

प्रेस में पूरा डिस्कशन कांग्रेस पार्टी की पोजीशन के बारे में होता है। हमें बिना सोचे चाहे हमारे वरिष्ठ नेता हों, जूनियर नेता हों, कार्यकर्ता हों, हमें बिना सोचे जनता के बीच में जाकर बैठ जाना चाहिए। जो उनकी समस्या हैं, उनको समझना चाहिए और जो हमारा पहले, उनके जनता के साथ कनेक्शन होता था, जो कांग्रेस पार्टी का कनेक्शन जनता से टूटा है, उसको हमें एक्सेप्ट करना पड़ेगा। उस कनेक्शन को हमें फिर से बनाना पड़ेगा और जनता चाहती है, जनता समझती है कि कांग्रेस पार्टी ही ये काम कर कर सकती है। जनता समझती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है। ये हमारी जिम्मेदारी है और मुझे ये सुनकर कि कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है, अक्टूबर में निर्णय लिया है कि पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी जनता के बीच में जाएगी, यात्रा करेगी और जो जनता के साथ कांग्रेस पार्टी का रिश्ता था और है, उसको एक बार फिर से मजबूत करेगी। यही हमारे लिए रास्ता है और शॉर्ट कट से ये नहीं होने वाला है। मैं बता रहा हूं। जो सोचता है कि शॉर्ट कट करके ये काम किया जा सकता है, ये काम शॉर्ट कट से नहीं किया जा सकता है, ये काम पसीने से ही किया जाएगा, बिना पसीने नहीं किया जाएगा और आप लोग कर सकते हैं। आपमें क्षमता है, हम सबमें क्षमता है और ये हमारा डीएनए है। हम पैदा ही जनता से हुए हैं, ये संगठन जनता से ही निकला है। तो हमें एक बार फिर जनता के बीच में जाना है।

Related posts

साफा बांधकर कजिन भाई प्रियांक की बारात में जमकर नाचीं श्रद्धा कपूर, जरूर देखें वीडियो और फोटो

Ajit Sinha

दिल्ली: प्रीत विहार इलाके में मासूम बच्चे की डेड बॉडी मिलने से नाराज परिजनों का हंगामा, पथराव, लाठीचार्ज-देखे वीडियो

Ajit Sinha

नई दिल्ली: बीजेपी ने उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी किए हैं -पढ़े

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x