Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

पीएस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ने 3600 रूपए के कंफर्म टिकट का 15000 रूपए मांगने वाले दो आरोपितों को अरेस्ट किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: कन्फर्म ट्रेन टिकट उपलब्ध कराने के लिए असहाय यात्रियों को लुभाने वाले जबरन वसूली करने वाले बिहार के एक यात्री से 3600 रुपये के ट्रेन टिकट के लिए 15000 रुपये की वसूली करते हुए दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। ये मुकदमा पीएस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में दर्ज की गई थी। 

*घटना और प्राथमिकी :

पुलिस के मुताबिक एक शिकायतकर्ता- मेंचंद कुमार, निवासी मोतिहारी, बिहार, उम्र 25 वर्ष ने बताया कि उन्हें गत  29 जून 2021 को जीटी एक्सप्रेस से चेन्नई जाना था, लेकिन उन्हें कन्फर्म टिकट नहीं मिला। वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति से मिला, जो उसे कमला मार्केट की एक दुकान पर ले गया और जीटी एक्सप्रेस के कन्फर्म ट्रेन टिकट के लिए उससे 3600 रुपये लिए और उसे 3-4 घंटे के बाद उसके पास आने के लिए कहा। शिकायतकर्ता जब कमला मार्केट स्थित अपने उक्त कार्यालय में पहुंचा तो कथित व्यक्तियों ने टिकट के लिए 15000/- रुपये जमा करने को कहा। उसने शिकायतकर्ता को डरा दिया और अपने सहयोगी के कोटक महिंद्रा बैंक खाते में 12000 रुपये ट्रांसफर करवा दिए। शिकायतकर्ता उसे पहले ही 3600 रुपये नकद दे चुका था। इसलिए, अपने कार्यालय से बाहर आने के बाद, शिकायतकर्ता ने हेल्पलाइन 112 पर पुलिस को फोन किया। तदनुसार, एफआईआर संख्या -28/21, बीते  29 जून 2021 के तहत 384/34 आईपीसी और 4 एडीपीटी / एमएटी अधिनियम 2010 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच की गई। 

टीम और गिरफ्तारी:

एसएचओ एनडीआरएस की निगरानी में एएसआई यादराम, एचसी सतीश राठी और सीटी गुलशन, टीम ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और उससे पैसे लेने वाले लड़के की तलाश शुरू कर दी। अंत में, उन्होंने शशिभूषण भास्कर निवासी एचएन 3867, गली तेल मंडी पहाड़गंज, उम्र 36 वर्ष नाम के लड़के को पकड़ लिया। 

पूछताछ:

लगातार पूछताछ के दौरान शशिभूषण ने अपने सहयोगी हेमंत, निवासी गांव हुसैन पुर, फिरोजा बाद, यूपी का नाम उम्र 23 साल बताया। और उसे पकड़ लिया। जांच में आगे खुलासा हुआ है कि हेमंत के कोटक महिंद्रा खाते में उन्होंने रंगदारी की रकम ट्रांसफर की थी। दोनों आरोपितों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की मांग के अनुसार वे अलग-अलग आयु वर्ग की मशहूर ट्रेनों के टिकट काले रंग में बेचने के लिए बुक करते थे. टिकट काउंटर पर, जब वे किसी व्यक्ति को कन्फर्म टिकट खोजते हुए देखते हैं, जो उनके पास है, तो वे यात्रियों को आकर्षित करते हैं और उन्हें पहले से बुक किए गए टिकट को उच्च कीमत पर बेचते हैं।

Related posts

गृहमंत्री अनिल विज ने केबल ऑपरेटरों से ब्लैकमेल के मामले में कैंट थाने के एसएचओ को केस दर्ज करने के निर्देश दिए

Ajit Sinha

हरियाणा: व्हाट्सअप और फेसबुक पर कोविड-19 बारे भ्रामक खबरें फैलाने पर 36 लोगों के खिलाफ 38 एफआईआर दर्ज: विर्क  

Ajit Sinha

ऑनलाइन देह व्यापार का अड्डा चलाने वाले शख्स को पुलिस ने किया अरेस्ट, चार लड़कियों को हिरासत नारी निकेतन भेजा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x