Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

प्रियंका गांधी बोली: बीआरएस सरकार ने जनता के सपनों को तोडा, भ्रष्टाचार का कोई मौका नहीं छोड़ा- लाइव वीडियो



अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को तेलंगाना में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि दस वर्षों से शासन कर रही बीआरएस सरकार ने जनता के सभी सपनों को तोड़ दिया है। तेलंगाना में बीआरएस सरकार ने भ्रष्टाचार का कोई मौका नहीं छोड़ा है। तेलंगाना की जनता ऐसी भ्रष्टाचारी बीआरएस सरकार को सत्ता से बाहर कर कांग्रेस की मजबूत सरकार बनाएगी। कांग्रेस की जनसभाओं में उमड़ा भारी जनसैलाब बदलाव की बयार को साफ़ बयां कर रहा था। लोगों की भारी भीड़ से गदगद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बीआरएस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीआरएस सरकार ने जनता के रोजगार, विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा के सपनों को तोड़ने का काम किया। पोडू लैंड में चार लाख से अधिक आवेदन थे, लेकिन आज तक जनता को जमीन नहीं मिली। मुख्यमंत्री केसीआर ने लाखों एकड़ जमीन देने का वादा किया था, वो वादा आज भी अधूरा है।

बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आज तेलंगाना में बेरोजगारी चरम पर है। बीआरएस सरकार के शासन में युवाओं को रोजगार नहीं मिला। आज तेलंगाना में 40 लाख युवा बेरोजगार हैं। केसीआर के परिवार का हर सदस्य मंत्री बन गया, लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं मिली। तेलंगाना की जनता अपने बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात मेहनत करती है। लेकिन जब बच्चे परीक्षा देने जाते हैं, तो पेपर लीक हो जाता है। वहीं छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारी के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर बहुत कम है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार भी अभी तक दो लाख रोजगार दे चुकी है और एक लाख रोजगार देने की तैयारी चल रही है।
तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनते ही जॉब कैलेंडर के तहत भर्तियां की जाएंगी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि तेलंगाना चुनाव में बीआरएस, भाजपा और एआईएमआईएम मिलीभगत से काम कर रहे हैं। मोदी बीआरएस सरकार के घोटालों पर चुप रहते हैं। एआईएमआईएम तेलंगाना में बीआरएस का समर्थन करती है। बीआरएस केंद्र में भाजपा का समर्थन करता है। तीनों के बीच मिलीभगत है। भाजपा को वोट देने का मतलब बीआरएस को वोट देना है। एआईएमआईएम को वोट देने का मतलब बीआरएस को जिताने के लिए मतदान करना है।

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की गारंटियां गिनाते हुए कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को हर महीने ढाई हजार रुपए, 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। महिलाओं को निशुल्क बस यात्रा मिलेगी। रायथु भरोसा के तहत किसानों को हर साल 15 हजार रुपए, खेतिहर मजदूरों को सालाना 12 हजार रुपए, धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 500 रुपए प्रति क्विंटल बोनस मिलेगा। गृह ज्योति योजना में 200 यूनिट बिजली निशुल्क दी जाएगी। इंदिरा अम्मा इंदलू के तहत आवास विहीन लोगों के घर के लिए जमीन और पांच लाख की सहायता, तेलंगाना आंदोलन के सेनानियों को 250 वर्ग गज जमीन दी जाएगी। चेयुथा स्कीम के तहत बुजुर्गों को चार हजार रु प्रति माह पेंशन, राजीव आरोग्यश्री में 10 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा। युवा विकासम में छात्रों की शिक्षा के लिए पांच लाख रुपए का विद्या भरोसा कार्ड दिया जाएगा और हर मंडल में तेलंगाना इंटरनेशनल स्कूल बनाए जाएंगे। श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि तेलंगाना में किसान परेशान हैं, लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों की कर्ज माफी का काम शुरू हो जाएगा। फसलों के लिए एमएसपी की गारंटी मिलेगी। धान के लिए ढाई हजार रुपए, सोयाबीन के लिए 4,400 रुपए, मक्के के लिए 2,200 रूपए, गन्ना के लिए चार हजार रुपए, अरहर के लिए 6,700 रुपए, कपास के लिए साढ़े छह हजार रुपए मिलेंगे।

Related posts

दिल्ली ब्रेकिंग: राहुल बोले- जीएसटी को बदला जाएगा, नई फाइनेंशियल योजना लागू की जाएगी

Ajit Sinha

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 4 बजे कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे।

Ajit Sinha

नई दिल्ली:आज भारतीय जनता पार्टी के हो गए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह -वीडियो देखें।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//woafoame.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x