Athrav – Online News Portal
हरियाणा

हरियाणा सरकार से पुलिस कर्मियों को मिलेंगें 30 लाख रुपए: डीजीपी मनोज यादव

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने राज्य में कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ सीधे संघर्ष में जुटे पुलिस कर्मियों की मृत्यु के मामले में 30 लाख रुपये का कवर देने का निर्णय लिया है। पुलिस महानिदेशक  मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस राज्य में विशेष रूप से लॉकडाउन को लागू करते हुए कोविड-19 की इस जंग में सक्रिय भूमिका निभा रही है। कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों की तर्ज पर पुलिस को अग्रिम पंक्ति में मानते हुए, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हाल ही में सभी पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए इस संबंध में यह घोषणा की थी।

डीजीपी ने आगे बताया कि हमारे अधिकारी और जवान कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ इस जंग में अग्रिम पंक्ति में हैं और पूरी मुस्तैदी के साथ इस बीमारी से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे बहुत से पुलिसकर्मी कोविड पाॅजिटीव रोगियों से निपटने में लगे हैं, जो क्वारेंटाईन में हैं। दिए गए कर्तव्यों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के कारण अपनी जान गंवाने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को 30 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। यह वित्तीय सहायता हरियाणा कोविड-19 राहत कोष से दी जाएगी। यादव ने वर्तमान स्थिति में पुलिस बल द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि हमारे अधिकारी व जवान अन्य सभी विभागों को आवश्यक आपूर्ति की उपलब्धता बनाए रखने में पूरी सहायता कर रहे हैं।

Related posts

सिर्फ पन्नों और कागजों तक सीमित है बीजेपी, कांग्रेस घर-घर और जन-जन तक पहुंची- हुड्डा

Ajit Sinha

आए परीक्षा परिणाम में जहां मजदूर व किसान के बच्चों  से लेकर  छोटे दुकानदार एवं तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों के बच्चों का हुआ चयन।

Ajit Sinha

हरियाणा बीजेपी उपाध्यक्ष विपुल गोयल ने होडल की ब्रज भूमिका पर बसे चमेली धाम मंदिर में किया भंडारे का आयोजन

Ajit Sinha
//feetheho.com/4/2220576
error: Content is protected !!