Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

डकैती व फायरिंग कर दुकान मालिक को जान से मारने की कोशिश के जुर्म में पांच डकैतों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: अपराध शाखा ,सेक्टर -31 ने आज गोयल फॅमिली स्टोर में पिस्तौल की नोंक पर डकैती व फायरिंग कर दुकान मालिक को जान से मारने की कोशिश करने के जुर्म में 5 बदमाशों को गिरफ्तार किए हैं। घटना बीते 24 दिसंबर 2019 घटित हुआ था। पुलिस ने गिरफ्तार किए पांचों आरोपियों के कब्जे से वारदात में शामिल एक पिस्तौल, एक मारुति आल्टो कार व 2 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इन सभी डकैतों के खिलाफ थाना न्यू कालोनी में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हैं। यह खुलासा आज एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने सीपी ऑफिस के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए हैं।  

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 24 दिसंबर को थाना न्यू कॉलोनी में पुलिस कन्ट्रोल रुम से एक सूचना बलदेव नगर बसई रोङ नजदीक कुटिया मन्दिर के पास गोलियां चलने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर थान न्यू कॉलोनी की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर सचिन गोयल निवासी मकान नं. 1389/25,बसई रोड, बलदेव नगर, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि उसका गोयल फॅमिली स्टोर बसई रोड़ नजदीक कुटिया मंदिर बलदेव नगर, मेन रोड पर है। वह अपने स्टोर पर बैठा था समय करीब 8:20 पीएम पर 4 नौजवान लड़के जिन्होनें अपने मुंह को कपड़े से ढक रखा था के स्टोर पर आए। उनमें से एक लड़के ने आकर उससे बोला कि एक सिगरेट का डिब्बा मिलेगा। उसने मना कर दिया तो उसी लड़के ने दूसरे से कहा गोली मार साले को जो उसी बात पर दूसरे लड़के ने हथियार निकालकर अन्दर की तरफ गोली चला दी। उसने अन्दर से उसे रोकने की कोशिश की जो इसी दौरान उसी लड़के ने एक और फायर कर दिया तो उसने व स्टोर के अन्य स्टाफ ने शोर मचाया तो वह चारों नकाबपोश बदमाश  मौके से बसई की तरफ भाग गए। जब उन्होनें  स्टोर से बहार निकल कर देखा तो वह मौके से जा चुके थे। 

उनका कहना हैं कि इस शिकायत पर न्यू कालोनी थाने में इस वारदात में शामिल सभी बदमाशों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर इस केस की गंभीरता को देखते हुए इस केस की आगे कार्रवाई के लिए अपराध शाखा , सेक्टर-31 को सौपी गई थी। उनका कहना हैं कि अपराध शाखा, सेक्टर -31 के इंचार्ज नवीन कुमार ने आज तत्परता से कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए  पांचों के डकैतों के नाम प्रवीन उर्फ मोनू निवासी नई बस्ती बाल्मिकी मन्दिर सोहना चौक, गुरुग्राम, थाना न्यू कॉलोनी, जिला गुरुग्राम, उम्र 19 वर्ष, शिक्षा 8वीं. पास, गौरव उर्फ अम्बानी  निवासी गाँव हरसरु नजदीक हनुमार मन्दिर, थाना सैक्टर-10ए, जिला गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष, शिक्षा 9वीं पास,शिवा उर्फ शिवेन्द्र निवासी गाँव हरसरु नजदीक पोस्ट ऑफिस, हरसरु, थाना सैक्टर-10ए, जिला गुरुग्राम, उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 12वीं पास, सागर उर्फ तोता निवासी गाँव हरसरु नजदीक दौङ जिम, हससरु, थाना सैक्टर-10ए, जिला गुरुग्राम, उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 8वीं पास व अनिल उर्फ विकास  निवासी गाँव हरसरु नजदीक सर्विस स्टेशन, हरसरु, थाना सैक्टर-10ए, जिला गुरुग्राम, उम्र 27 वर्ष, शिक्षा छठी पास हैं। 



उनका कहना हैं कि प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में इन आरोपियों ने बतलाया कि उक्त आरोपी गौरव उर्फ अम्बानी व आरोपी सागर उर्फ तोता ने उपरोक्त दुकान की रैकी करते हुए पाया कि गोयल फॅमिली स्टोर बसई रोड़ पर काफी बिक्री होती है और दुकान पर अच्छी मात्रा में नगदी इक्क्ठी होती है,रैकी के दौरान आरोपियों ने दुकान पर डकैती करने का सही समय निर्धारित किया और इन्होनें अपने उक्त साथियों के साथ मिलकर दुकान पर डकैती करने की योजना बनाई व उक्त आरोपी अनिल उर्फ विकास  को दुकान से कुछ दुरी पर कार को स्टार्ट करके खङी किया,जब ये दुकान को लूटकर वापिस आए तो इन्हें गाङी तैयार मिले और ये उस में बैठकर आसानी से भाग सके। योजना अनुसार उपरोक्त आरोपी प्रवीन उर्फ मोनू, आरोपी गौरव उर्फ अम्बानी, आरोपी शिवा उर्फ शिवेन्द्र व आरोपी सागर उर्फ तोता मुंह पर कपङा बांध कर व हथियार लेकर दुकान को लूटने की नियत से दुकान पर गए और सिगरेट खरीदने के बहाने से दुकानदार से बात करते समय इन्होनें दुकान मालिक पर गोलियां चलाई, किन्तु दुकान मालिक ने अपना बचाव किया तो गोलियां उसे नही लगी दुकान के मालिक व दुकान पर काम करने वाले व्यक्तियों ने जब शोर मचाया तो ये वहां से भाग गए और कुछ दुरी पर पहले से ही गाङी लेकर खङा इनके  साथी आरोपी अनिल उक्त की गाङी में बैठकर फरार हो गए। इन सभी डकैतों के पास से पुलिस ने वारदात में शामिल एक मारुति आल्टो कार, एक पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।  

Related posts

मेरी प्रेमिका की कई और लोगों के साथ अवैध संबंध थे इस लिए उसकी गला दबा कर हत्या कर दी, अब पुलिस ने असम से किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

दस हजार के इनामी बदमाश विकास उर्फ काली पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने के बाद घायल हालत में गिरफ्तार, साथी फरार

Ajit Sinha

डिप्रेशन के चलते सोसायटी की टावर के 18 मंजिल से शख्स ने की कूदकर आत्महत्या

Ajit Sinha
//feetheho.com/4/2220576
error: Content is protected !!