Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

पलवल ब्रेकिंग:सीएम मनोहर लाल की घोषणा, रेनीवेल परियोजना से गांव खाम्बी की पेयजल समस्या का होगा समाधान

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव खाम्बी में पीने के पानी की समस्या के स्थाई समाधान के लिए सरकार सजग है, जिसके लिए 200 करोड़ रुपए की रेनीवेल परियोजना में गांव खाम्बी को शामिल करते हुए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। गांव में कन्या महाविद्यालय बनाने की मांग पर सरकार विचार करेगी और क्षेत्र के तीन मुख्य सडक़ों के निर्माण का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने ब्राह्मण महासभा के अनुरोध पर पलवल में खाली पड़ी सरकारी जमीन में से सर्कल रेट पर धर्मशाला के लिए 2 हजार गज जमीन नियमानुसार देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को पलवल जिला के गांव खाम्बी स्थित राम मंदिर पार्क में जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप सरकार एक से बढक़र एक कल्याणकारी नीतियां बना रही है, ताकि लोगों को उनका अधिक से अधिक लाभ मिल सके। पूरा हरियाणा मेरा परिवार है आपकी शिकायत कागज पर लिखे कुछ शब्द नहीं बल्कि एक जरूरत है और इसे सरकार गंभीरता से लेकर समाधान कराएगी। पिछले साढ़े आठ साल से जनसेवा की भावना के साथ सरकार हर वर्ग के चहुंमुखी विकास के विजन को लेकर आगे बढ़ रही है। यही कारण है कि आज जनता आज खुले मन से सरकार की जनहितैषी नीतियों की प्रशंसा कर रही है।मुख्यमंत्री ने परिवार पहचान पत्र को जनता के लिए जरूरी बताया और कहा कि गांव में जितने परिवारों के पीपीपी बने हैं, उतनी ही आबादी की गिनती की जाएगी। जिन लोगों ने अभी तक किसी कारणवश परिवार पहचान पत्र नहीं बनवाया है, वो तुरंत बनवा लें। उन्होंने कहा कि पीपीपी न बनवाने से खुद का नुकसान तो है ही, इसके अलावा सरकार आबादी के हिसाब से ही गांव के विकास के लिए

अनुदान राशि स्वीकृत करती है।

हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन एवं होडल के विधायक जगदीश नायर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते हुए गांव की अनेक मांगें रखी, जिनमें अधिकांश मांगों को मुख्यमंत्री ने पूरा करने का आश्वासन दिया। नायर ने मुख्यमंत्री को बताया कि गांव खाम्बी के विकास पर 17 करोड़ 12 लाख रुपए की राशि से अनेक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

भ्रष्टाचार किसी सूरत में भी बर्दाश्त नहीं

जन संवाद के बीच मुख्यमंत्री ने एक युवक हेमंत की पुलिस वेरिफिकेशन के नाम पर रिश्वत लेने की बात बताने पर कड़ा संज्ञान लिया। उन्होंने मौके पर ही पुलिस अधीक्षक को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के लिए सरकार प्रभावी रूप से काम कर रही है। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वे रिश्वत लेने वाले की सूचना उन तक पहुंचाएं, ताकि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी  कार्रवाई की जा सके।इस मौके पर विधायक जगदीश नायर, मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, एडीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल, भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, डीसी नेहा सिंह, एसपी लोकेंद्र सिंह, एडीसी हितेश कुमार, एसडीएम रणवीर सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

हरियाणा सरकार ने आज 4 जिले के एसएसपी सहित कुल 9 आईपीएस अधिकारी के तबादले किए हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

सीएम ने कहा , श्रीमती द्रौपदी मुर्मू अच्छे व्यक्तिव की धनी, इसलिए उन्हें उम्मीद से अधिक वोट मिल रहे, उनका जीतना तय

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से बेहतर सेवाएं आमजन तक पहुंचा रही सरकार :मनोहर लाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//potsaglu.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x