Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

ऑनलाइन बिल पेमेंट करने वाला उपभोक्ता हुआ पुरस्कृत

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम गुरुग्राम के मानेसर उप मंडल द्वारा आज गांव मौकलवास में एक खुला दरबार लगाया गया। बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि यह खुला दरबार गांव के पंचायत घर में सुबह के 11 बजे से लगाया गया। इसमें ऑनलाइन बिजली बिल के भुगतान करने वाले गांव के एक भाग्यशाली उपभोक्ता को पुरस्कृत किया गया। जिसका चयन दरबार में उपस्थित लोगों के सामने लॉटरी ड्रा द्वारा किया गया। उपभोक्ता बीर सिंह की पत्नी सुनीता देवी को दो हजार एक सौ रुपए (₹2100) की राशि का चेक दिया गया। 

गांव मौकलवास में कुल 1534 उपभोक्ता हैं जिनमें से 728 उपभोक्ताओं ने अपने बिजली बिलों का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बिजली बिलों को ऑनलाइन जमा करने वाले ग्रामीण उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन राशि दी जाती है। निगम मैनेजमेंट के अनुसार ऑनलाइन बिजली बिल के भुगतान करने वाले ग्रामीणों को प्रोत्साहन देने के लिए यह पुरस्कार राशि अन्य ग्रामीण उपभोक्ताओं को भी दी जाएगी।इस खुले दरबार में बिजली बिल, मीटर आदि से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं आई। बिजली की तारों एवं खंभों आदि को बदलने से संबंधित 20 शिकायतें नोट की गई।

इसके लिए मौके पर ही उपमंडल अधिकारी गौरव दहिया ने संबंधित जेई को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए ताकि शीघ्र ही समस्याओं का निपटान किया जा सके। ग्रामीण उपभोक्ताओं ने बिजली निगम के इस खुले दरबार के लिए निगम मैनेजमेंट एवं सभी अधिकारियों का धन्यवाद व्यक्त किया।बिजली निगम के इस खुले दरबार में मानेसर के उप मंडल अधिकारी गौरव दहिया, कनिष्ठ अभियंता हरिकेश, रविंदर पाल एवं राजेश और कार्यालय का स्टाफ तथा बहुत से ग्रामीण मौजूद रहे। 

Related posts

धृतराष्ट्र के पुत्रमोह ने कराया कौरवों का अंत, विपक्षी भी पुत्र मोह में फंसे हैं: ओम प्रकाश धनखड़

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: केन्द्रीय मंत्री नितिन व सीएम ने आज 1407 करोड़ रूपए की 19 परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

Ajit Sinha

मकान मालिक ने अवैध संबंध के चलते अपने पुत्र वधु, सहित पांच लोगों की तेजधार हथियार से हत्या कर दी।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x