Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

एक मां ने जन्म लेते ही नवजात को त्यागा, दूसरे ने दे दी नई जिंदगी।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा : एक मां ने जन्म लेते ही नवजात को त्याग दिया और उसे मरने के लिए छत पर छोड़ कर चली गई. वही उस मकान में रहने वाली एक महिला ने जब चींटियों के काटने और भूख बिलखते  हुए बच्चे को देखा तो उसका दिल पसीज गया, उसने नवजात बच्चे को स्तनपान कर नई जिंदगी दे दी.  नवजात चाइल्ड पीजीआई में डॉक्टरों की देखरेख में स्वस्थ कर रहा है अब पुलिस सीसीटीवी कैमरा के मदद से नवजात के मां की तलाश में जुटी है. नोएडा के कोतवाली 49 स्थित बरौला में एक महिला ने आधी रात को जन्म देने के बाद नवजात बच्चे को छत पर छोड़ दिया।

यह छत बरौला में रहने वाले मोहम्मद हुसैन के घर की थी.  मोहम्मद हुसैन ने बताया कि रात करीब ढाई बजे उनकी पत्नी ने नवजात को सबसे पहले देखा। छत पर थैले में पड़े खून से लथपथ बिलखते बच्चे को जैसे ही रूबी बानो ने गोद में उठाया, उसका दिल पसीज गया। छत पर थैले में पड़े खून से लथपथ नव्जात को चींटियों ने बुरी तरह नोंच डाला। उन्होंने नवजात के घावों को साफ किया, फिर उसकी भूख शांत करने के लिए स्तनपान कराया। नवजात बच्चे मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को नोएडा के सेक्टर 30 चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया।

प्रारंभिक इलाज के बाद नवजात को एनआईसीयू में भर्ती किया गया है। चिकित्सक डॉ. मेजर बी पी सिंह ने बताया कि बच्चे के शरीर पर चींटियों के काटने के निशान हैं। इलाज के बाद वह स्वस्थ है। नवजात लड़का है और उसका जन्म 12 घंटे पहले हुआ। प्रभारी निरीक्षक यशपाल धामा ने कहा कि गांव में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से नवजात की मां की तलाश की जा रही है। नवजात को रखने के लिए कई लोगों ने हाथ बढ़ाया है। पुलिस का कहना है कि नियम के तहत गोद लिया जा सकेगा।

Related posts

ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, दो गिरफ्तार, मृतक के दोस्तों ने की थी ईट से पीट-पीट कर हत्या

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने एटीएम उखाड़ कर ले जाने वाले पांच शख्स को किया गिरफ्तार, 6 लाख 77 हजार रूपए बरामद।    

Ajit Sinha

वेतन के 75000/- मांगने पर अपमानित महसूस कर रहे मालिक ने अपने नौकर के पिता की चाकू मार कर हत्या कर दी, अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x