Athrav – Online News Portal
हरियाणा

भारतीय रैड क्रास समिति के 100 वर्ष पूरे होने पर  राजभवन से तीन प्रदर्शनी बसों को राज्यपाल ने झण्डी दिखा कर रवाना किया। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:भारतीय रैड क्रास समिति सफलतापूर्वक 100 (शताब्दी) वर्ष पूरे होने पर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शुक्रवार को यहां राज भवन से तीन प्रदर्शनी बसों को झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। यह बसें हरियाणा के सभी 22 जिलों में भारतीय रैड क्रास समिति की गतिविधियों का प्रचार-प्रसार करेगी। संबंधित जिलों के उपायुक्तों द्वारा इन बसों का जिला मुBयालयों पर स्वागत किया जाएगा। ये सभी बसों को उपमंडल, तहसील व खण्ड स्तर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर ले जाएगी जहां रैड क्रास समिति के स्वयंसेवक समिति की गतिविधियों के बारे आम-जन को चित्रों एंव चलचित्रों के माध्यम से जागरूक करेगें।

इस अवसर पर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने बताया कि 1920 में भारतीय रैड क्रास समिति की स्थापना की गई थी। तब से समिति लगातार जन सेवा, समाजसेवा के साथ-साथ राष्ट्रीय निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। समिति द्वारा चलाई जा रहीं गतिविधियों से समाज के जरूरतमंद लोगों के जीवन में जो सुधार हुआ है उसे शब्दों में बयां नही किया जा सकता। समिति द्वारा वर्तमान जरूरतों के अनुसार बच्चों व युवाओं को विभिन्न प्रशिक्षणों, कार्यक्रमों से जोडक़र देश का जिक्वमेदार नागरिक बनाया जा रहा है।



उन्होनें समिति द्वारा शताब्दी वर्ष पूरे करने पर सभी अधिकारियों और समिति से जुड़े लोगों को बधाई देते हुए कहा कि वे प्रदेश में रैड क्रास समिति से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें ताकि समिति अधिकतम जरूरतमंद लोगों तक पहुंच पाए और आमजन को लाभ हो।इस अवसर पर राज्यपाल की सचिव डॉ. जी.अनुपमा ने भी हरियाणा राज्य रैड क्रास समिति को शताब्दी वर्ष की शुभकामनाएं दी। रैड क्रास समिति के महासचिव डी.आर.शर्मा ने इन प्रदर्शनी बसों की जानकारी दी। इस मौके पर हरियणा राज्य रैड क्रास समिति के पदाधिकारी एवं जिलों से आए अधिकारी, कर्मचारी व स्वयंसेवक भी उपस्थित थे।

Related posts

हरेरा के अध्यक्ष के के खंडेलवाल ने मैसर्स विपुल लिमिटेड के खिलाफ एक जांच आयुक्त नियुक्त किया है ताकि पूछताछ की जा सके

Ajit Sinha

भूपेंद्र सिंह हुड्डा खिलाड़ियों को समर्थन देने पहुंचे जंतर-मंतर, कहा, खिलाड़ियों को न्याय दिलाना हम सबका फ़र्ज़ है।

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस को 30 लाख रूपए की हेरोईन के साथ दो तस्कर कार सहित गिरफ्तार।

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!