Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक

हमारी सीमा में न कोई घुसा है, न घुसा हुआ है, भारत के तीनों सेनाएं अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है: नड्डा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ‘राजस्थान जन-संवाद वर्चुअल रैली को संबोधित किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए गरीब कल्याण रोजगार अभियान पर को गेमचेंजर अभियान बताया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं अर्जुन राम मेघवाल सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ पार्टी नेता,पदाधिकारी एवं लाखों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व प्रदेश के लोग इस वर्चुअल रैली से जुड़े।
नड्डा ने कहा कि देश की रक्षा के लिए गलवान घाटी में हमारे जवानों ने शहादत दी है। मैं स्वयं एवं पार्टी की ओर से देश की रक्षा में शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ एवं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूँ कि हमारे वीर सैनिकों का ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सारा देश अपने वीर सपूतों एवं उनके परिजनों के साथ एकजुट हो खड़ा है। कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज जब देश की सेना गलवान में डटी हुई है और चीन से दो-दो हाथ कर रही है तो कांग्रेस पार्टी के नेता आपत्तिजनक ट्वीट करके जवानों के मनोबल को गिरा रहे हैं। ऐसा करके वे अपनी सीमित बुद्धि का ही प्रदर्शन कर रहे हैं। क्या उन्हें अंतर्राष्ट्रीय समझौतों की जानकारी नहीं है? कांग्रेस के नेता देश के प्रधानमंत्री के लिए अपमान जनक शब्दों का प्रयोग करते हैं। आपके मुंह से कोई शब्द निकलता है तो वो आपके परिवारों के संस्कार को परिलक्षित करता है। ऐसे शब्द भारत के संस्कार नहीं हैं। कांग्रेस ने तो अपनी पार्टी से हुए प्रधानमंत्रियों तक की इज्जत नहीं की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष जरूरी है लेकिन संरचनात्मक
विपक्ष होना चाहिए। चीन मुद्दे पर कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। एक स्वर से सभी पार्टियों ने कहा कि सारा देश एकजुट है और प्रधानमंत्री जी के साथ है लेकिन कांग्रेस बेबुनियाद सवाल खड़े कर रही थी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कड़े शब्दों पर स्पष्ट किया कि हमारी सीमा में न कोई घुसा है, न घुसा हुआ है। भारतीय सेना जल, थल और नभ, तीनों जगह अपनी सीमा की रक्षा करने में सक्षम है, समर्थ है। साथ ही, सेना कोउचित कार्रवाई करने की पूरी छूट भी दी गई है। आज बिहार के खगड़िया से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा शुभारंभ की गई गरीब कल्याण रोजगार योजना की सराहना करते हुए नड्डा ने कहा कि 50 हजार करोड़ रुपये की लागत से शुरू की जा रही यह योजना गरीबों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि छह राज्यों के 116 जिलों में अभी यहयोजना शुरू की गई है इससे योजना में शामिल हर जिले में लगभग 25 हजार प्रवासी मजदूरों को रोजगार मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि विगत छः वर्षों से मोदी सरकार का प्रयास है कि हमारा गाँव, हमारा गरीब अपने दम पर खड़ा हो,सशक्त हो और किसी के सहारे की जरूरत न पड़े। इस योजना से श्रमिकों के आत्मसम्मान की सुरक्षा भी होगी और उनके श्रम से गाँव का विकास का भी होगा।

Related posts

राहुल गांधी बोले, कर्नाटका की नई सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग होगी,उसमें ये 5 हमारे जो वायदे हैं, ये कानून बन जाएंगे

Ajit Sinha

नई दिल्ली:नवजोत सिंह सिद्धू बने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, और कई बने पदाधिकारी -लिस्ट जरूर पढ़े

Ajit Sinha

मेरा और मेरे समाज के 80000 वोट भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को, सेठी

Ajit Sinha
//auptirair.com/4/2220576
error: Content is protected !!