Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

कार्यकर्ता निर्माण से राष्ट्र निर्माण संभव : विजय शंकर तिवारी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: आज रविवार को अंतराष्ट्रीय संग़ठन हमारा परिवार की गुरुग्राम इकाई द्वारा वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया । कार्यक्रम का विषय “कार्यकर्ता निर्माण से राष्ट्र निर्माण” रखा गया । कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता और स्वदेशी के प्रणेता दत्तोपंत ठेंगडी जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया । विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी जी कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे । मुख्य वक्ता ने कहा कि कार्यकर्ता संग़ठन की रीढ़ की हड्डी होता है । कार्यकर्ता निर्माण से ही राष्ट्र निर्माण संभव है ।

कार्यकर्ता के संस्कारित होने से परिवार व समाज संस्कारित होंगे। संस्कारित समाज से ही राष्ट्र संस्कारित होगा। आगे मुख्य वक्ता विजय शंकर जी ने कहा कि आज हमे राम , कृष्ण, और शंकर,चाणक्य के गुण अपनाने की आवश्यकता है तभी समाज में विद्यमान कंस और रावण जैसे लोग जो समाज के सज्जन लोगों को पीड़ित करते है उन पर विजय पायी जा सकती । यह सब गुण संग़ठन के माध्यम से ही संभव है । कंकर से शंकर बनाने का काम संगठन करता है । गुरुग्राम के डीसीपी धीरज सेतिया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।

मुख्य अतिथि ने हमारा परिवार के कार्यों की प्रशंसा की  । विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित स्किल विश्वविद्यालय के कुलपति राजनेहरू ने कहा कि हमारा परिवार वसुधैव कुटुम्बकम की भावना से कार्य कर राष्ट्र को परम वैभव पर ले जाने को कृत संकल्प है। हमारा परिवार के राष्ट्रीय संरक्षक प्रसिद्ध उद्योगपति राजकुमार गोयल ने हमारा परिवार का विस्तृत परिचय दिया । इकाई प्रमुख प्रदीप तायल ने सभी कार्यकर्ताओं को सफल आयोजन हेतु शुभकामनाएं दी । इस अवसर पर ऋषभ महाजन , रवि देशवाल, विशाल वशिष्ठ, राजीव गुप्ता, धीरज कुमार,मनोज जी उपस्थित  रहे ।

Related posts

बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में इस बार मतदाताओं की सुविधा के लिए ‘बूथ एप‘ की शुरूआत करके नया प्रयोग किया जा रहा है।

Ajit Sinha

प्रतियोगिता के दूसरे दिन आज आर्चरी में रिकर्व राउंड तथा कम्पाउंड राउंड के लड़कियों व लड़कों के मुकाबले हुए।

Ajit Sinha

गुड़गांव कूड़े की नगरी बनती जा रही है-डॉ सारिका वर्मा

Ajit Sinha
//geejetag.com/4/2220576
error: Content is protected !!