Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

मरने वाले मिंटू शर्मा को दो साल बाद मिला इंसाफ, पत्नी व उसके प्रेमी सहित तीन लोग हुए गिरफ्तार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -30 ने आज हत्या के मामले में एक ऐसा खुलासा किया हैं जिसे सुन कर आप के पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। पुलिस ने बीते 19 मई यानी 5 दिन पहले प्रसून मंदिर के झाड़ियों से एक नर कंकाल बरामद की थी। इस नर कंकाल की पहचान करना मुश्किले ही नहीं नाममुकिन था पर क्राइम ब्रांच,सेक्टर -30 की टीम ने कड़ी मेहनत के बाद न तो नर कंकाल की पहचान की,बल्कि इसके हत्या के तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों में से एक मृतक मिंटू शर्मा की पत्नी, उसका प्रेमी व प्रेमी का दोस्त हैं। तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने हत्या और सबूत नष्ट करने का मुकदमा सूरजकुंड थाने में 19 मई 2019 को एक व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज किया था।

इंचार्ज विमल कुमार ने सेक्टर-30 स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 19 मई को बड़खल इलाके में स्थित प्रसून मंदिर के निकट झाड़ियों में एक नर कंकाल एक सूचना के बाद पुलिस को मिली थी। उस दौरान पुलिस को मौके से ऐसा कोई सबूत नहीं मिला, जिससे मृतक की पहचान की जा सके। इसके बाद पुलिस ने सूरजकुंड थाने में एक व्यक्ति की शिकायत पर भारतीय दंड सहिंता की धारा 302 व 201 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया था और इसके आगे की कार्रवाई की जिम्मेदारी सेक्टर -30 ,क्राइम ब्रांच को सौपी गई थी।

उनका कहना हैं कि इस केस को जल्द सुलझाने के लिए उन्होनें एक विशेष टीम गठित की और उनकी टीम ने इस प्रकरण की जांच शुरू की, तो जांच के पहले दौर में घटना स्थल के आसपास के इलाके में लोगों से पूछताछ की यहां के किसी मकान से कोई शख्स गायब तो नहीं हैं, वह भी लम्बें से समय से, इस दौरान पुलिस को मालूम हुआ कि मिंटू शर्मा नामक शख्स काफी समय से गायब हैं, इसके बाद उनकी टीम मृतक मिंटू शर्मा के जानकार तक तलाशते हुए पहुंच गई और वहां से पुलिस को दीपक उर्फ़ बब्बू निवासी मकान न. 859 ,गली न. 42 ,संजय कालोनी , सेक्टर -23 फरीदाबाद जो वारदात के बाद मुंबई भगा गया था का पता चला और उसे सबसे पहले पुलिस ने हिरासत में लिया।



जब उससे गहनता से पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को बताया कि करीब दो साल पहले प्रसून मंदिर के पास मिंटू शर्मा को उसने और उसके दोस्त घनश्याम ने मिलकर चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने घनश्याम उर्फ़ घुटो निवासी गांव तिलक पुर ,थाना सुल्तान गंज घगलपुर ,बिहार से गिरफ्तार कर लिया। उनका कहना हैं कि आरोपी घनश्याम से जब गहनता से पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को बताया कि वह एक निजी कंपनी में नौकरी करता था वहां पर उसकी बसंती नामक महिला से प्रेम हो गया. इस बसंती ने उससे कहा था कि हम दोनों के प्रेम में सबसे बड़ा रोड़ा मेरा पति मिंटू शर्मा हैं जिसे रास्ते से हटाना बहुत जरुरी हैं। उसकी बातों में मैं वह आ गया और मिंटू शर्मा की हत्या करनी साजिश रच डाली। इस साजिश में अपने दोस्त दीपक को भी शामिल कर लिया। यह घटना तक़रीबन 2 साल पुरानी हैं। उन दोनों ने मिंटू शर्मा को घूमने और पार्टी करने के बहाने बड़खल के पहाड़ियों स्थित प्रसून मंदिर के पास ले गया

वहां पर उन दोनों ने पहले मिंटू शर्मा को शराब पिलाई, उसके बाद बाजार से खरीदी गई दो चाकुओं से पहले उसके गर्दन पर वार किया. फिर उसे जमीन पर लेटा कर चाकु ओं से ताबड़तोड़ वार किए। इसके बाद उन लोगों के चंगुल से बचने के लिए मिंटू शर्मा उठ कर भागने लगा पर लहूलुहान अवस्था में वह ज्यादा दूर नहीं भाग सका और वह वहीँ झाड़ियों में नीचे गिर गया और उसकी वहीँ पर मौत हो गई। इसके बाद मृतक मिंटू शर्मा की पत्नी बसंती निवासी न्यू कालोनी ,सब्जी मंडी ,डबुआ कालोनी से गिरफ्तार कर लिया। उसने कबूल किया कि उसने अपने प्रेमी घनश्याम से कहा था कि मेरे पति मिंटू शर्मा की हत्या कर दे पर वह सच में मेरे पति मिंटू शर्मा को मार देगा यह बात उसे नहीं मालूम था। मिंटू शर्मा के मरने के बाद घनश्याम और बसंती ने दिल्ली के कालका मंदिर में शादी कर ली थी। अब मिंटू शर्मा के हत्या के आरोप में तीनों गिरफ्तार हो चुके हैं। मिंटू शर्मा के कंकाल को डीएनए जांच के लिए जल्द भेजा जाएगा।

Related posts

बीबीए की पढाई कर चुके एक शख्स के महंगे व मौज मस्ती के शौक ने पहुंचाया जेल।

Ajit Sinha

होली पर्व से पहले पुलिस ने पकड़ी शराब की 29500 बोतलें, 3 तस्कर अरेस्ट।

Ajit Sinha

एक नाबालिग लड़की का अपरहरण करके जबरन बलात्कार करने के सनसनी खेज मामले में एक आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha
//meenetiy.com/4/2220576
error: Content is protected !!