Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

लिव-इन पार्टनर की किसी और से अवैध संबंध होने के शक में उस पर किया चाकू से कातिलाना हमला-अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की एजीएस,अपराध शाखा की टीम ने आज अपराधी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए अपराधी  का नाम रिंकू,उम्र 27, निवासी छबीलपुर,अली गढ़, उत्तर प्रदेश को शापर, गुजरात से गिरफ्तार किया है। ये अपराधी एफआईआर नंबर – 129/ 2023, धारा 307 भारतीय दण्ड संहिता, थाना रूप नगर, दिल्ली में हत्या के प्रयास मामले में वांछित था।  ये अपराधी  मामला दर्ज होने के बाद अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए नियमित रूप से अपने ठिकाने बदल रहा था।

विशेष डीसीपी रविंद्र सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 15 अप्रैल 2023, भरत, निवासी जवाहर नगर, कमला नगर, दिल्ली ने बताया कि उनकी बहन की शादी वर्ष 2011 में हुई थी। मतभेदों के कारण, उसकी बहन व बहन का पति अलग-अलग रहने लगे। इसके बाद, उसकी बहन जवाहर नगर, कमला नगर, दिल्ली में रह रही थी। करीब 6-7 साल पहले उसकी बहन को रिंकू नाम के शख्स के संपर्क में आई। रिंकू कमला नगर, दिल्ली में जूते की दुकान में काम करता था। वे गुड़ मंडी, दिल्ली के पास किराए के मकान में एक साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे। कुछ समय बाद, उनके रिश्ते में खटास आ गई और वे अलग-अलग रहने लगे। उस की बहन कमला नगर, दिल्ली के पीजी में रहने लगी। उनका कहना हैं कि दिनांक 15.04.2023, को सुबह लगभग 9.15 बजे, भरत, जो पीड़िता (शिकायतकर्ता) का भाई है, को पीजी से फोन आया कि किसी ने उसकी बहन पर जानलेवा हमला किया है और वह बुरी से तरह घायल है। घटनास्थल पहुंचने पर पता चला कि उसकी बहन गंभीर हालत में थी और उसकी गर्दन व पूरे शरीर पर गहरे जलेवा वार किए गए थे। उसे तुरंत हिंदू राव अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया, जहां उसे 850 से अधिक टांके लगाए गए।उनका कहना हैं कि स्थानीय पुलिस द्वारा सभी प्रयासों के बावजूद, अपराधी रिंकू के ठिकाने के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं की जा सकी। तदानुसार आरोपी को पकड़ने के लिए उपायुक्त अमित गोयल द्वारा सहायक आयुक्त नरेश कुमार की देखरेख में व निरीक्षक पवन कुमार और निरीक्षक राकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।  जिसमे प्रधान सिपाही राहुल, प्रधान सिपाही रविंदर, प्रधान सिपाही अमित और सिपाही मनीष शामिल थे। टीम द्वारा आरोपितों की तलाश शुरू की गई। प्रधान सिपाही राहुल ने आरोपित  के ठिकानो का पता लगाने के लिए अथक प्रयास किया और कई मोबाइल नंबरों व तकनीकी डेटा की जांच के बाद, वह कुछ संदिग्ध नंबर प्राप्त करने में सफल रहा, जो गुजरात के राजकोट में सक्रिय था। आरोपित अपने करीबी रिश्तेदारों को फोन करने के लिए अपने सहकर्मियों के अनजान नंबरों का उपयोग कर रहा था। कई प्रयासों के बाद आरोपित की लोकेशन शेपर औद्योगिक क्षेत्र, गुजरात में पाई गई। टीम द्वारा उपरोक्त स्थान पर छापेमारी की गई और आरोपित रिंकू को शापर विलेज रोड, शापर, गुजरात से सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया। उनका कहना हैं कि पूछताछ के दौरान, आरोपित रिंकू, उम्र 27 वर्ष, निवासी छबीलपुर, अलीगढ़, उत्तर प्रदेश ने थाना रूप नगर, दिल्ली के हत्या के प्रयास मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। इसके अलावा, उसने खुलासा किया कि वह एक फुटवियर कंपनी में काम कर रहा था, जहां वह पीड़ित के भाई भरत के संपर्क में आया।  कुछ समय बाद वह पीड़ित के साथ परिचित हुआ और उसे पीड़िता से प्यार हो गया। आरोपी और पीडिता के अंतरजातीय सम्बन्ध से आरोपी का परिवार नाराज था । 6-7 वर्ष साथ रहने के बाद उनके संबंध बिगड़ गए और वे अलग रहने लगे। इस शादी से उनका एक बेटा भी था। आरोपी को शक था की किसी अन्य व्यक्ति के साथ पीड़िता के अवैध सम्बन्ध थे। वह इस सामाजिक कलंक को सहन नहीं कर सका और पीड़िता की जान लेने का फैसला लिया।  दिनांक 15.4.2023, उसने होटलज़ा पीजी, कमला नगर में पीड़िता पर जानलेवा हमला कर दिया। 
आरोपी का प्रोफाइल:
आरोपी रिंकू, उम्र 27 वर्ष, निवासी छबीलपुर, जिला-अलीगढ़, उत्तर प्रदेश का जन्म वर्ष 1995 में अलीगढ़, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उसने अपनी शुरुआती शिक्षा अपने पैतृक गांव से की। बाद में, वह अपने परिवार के साथ कमला नगर, दिल्ली में स्थानांतरित हो गया. उसने एक फुटवियर कंपनी में काम करना शुरू किया, जहां वह पीड़िता के भाई भरत के संपर्क में आया और उसके बाद पीड़िता से परिचित हो गया।

Related posts

बीच सड़क पर खड़ा था हाथी, बचने के चक्कर में बाइक सहित गिर पड़ा शख्स, फिर क्या हुआ देखें वायरल वीडियो

Ajit Sinha

श्री नितिन गडकरी ने बेल्जियम के उप प्रधानमंत्री के साथ बैठक की

Ajit Sinha

एसटीएफ ने किया नशीले पदार्थों के अंतर्राज्यीय नेटवर्क का पर्दाफाश,सवा करोड़ के ढाई क्विंटल गांजा के साथ 6 तस्कर अरेस्ट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x