Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद में इकाइयों के बिजली सप्लाई के कनेक्शन काटे और अवैध भूजल के बोर भी बंद किए, अवैध निर्माणों को भी तोडा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: एनजीटी की हिदायतों अनुसार एसडीएम अमित कुमार के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को  धीरज नगर व आसपास के क्षेत्र में अवैध रूप से चलाई जा रही रंगाई और छपाई की इकाइयों को हटाने का काम किया। एसडीएम ने कहा कि यह इकाइयां बड़े स्तर पर प्रदूषण फैला रही हैं तथा नियमों के विपरीत स्थापित की हुई थी। 

भविष्य में इस प्रकार की अवैध इकाइयों को हटाने की प्रक्रिया जारी रहेगी। जिस जगह या घर पर रंगाई-छपाई की कोई अवैध इकाई चलती मिली तो वहां तोड़फोड़ की जाएगी।एसडीएम के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने इन इकाइयों के बिजली सप्लाई के कनेक्शन काटे और लोगों द्वारा बनाए अवैध भूजल के बोर भी बंद किए। उन्होंने इन इकाइयों में अवैध रूप से बनवाई बनाई जा रही निर्माणाधीन इमारतों को भी गिराने का काम किया। एसडीएम अमित कुमार ने कहा कि इन इकाइयों के असंशोधित पानी से यमुना नदी में भी प्रदूषण फैल रहा है। उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अवैध रूप से चलाई जा रही रंगाई और छपाई की इकाइयों में बिजली के कनेक्शन न दिए जाए तथा सरकार द्वारा जारी निर्देशों निर्देशानुसार कालोनियों में अवैध रूप से बनाए गई इकाइयों के बिजली के पानी के कनेक्शन काटे जाए। 

Related posts

फरीदाबाद : नाना के कंधे पर बच्ची की लाश, अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से हुई 9 साल की बच्ची की मौत, शर्म करों।

Ajit Sinha

पलवल: उपायुक्त ने कोरोना पॉजीटिव केस मिलने पर जिला में किए कंटेनमेंट जोन घोषित

Ajit Sinha

फरीदाबाद : शादी का झांसा देकर एकाउंट मैनेजर के पद पर कार्य करने वाली लड़की से किया बलात्कार, लड़की हुई गर्भवती, शादी से किया इंकार, केस दर्ज।

Ajit Sinha
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!