Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

सरकार आने पर भाजपा राज में पनपे अवैध खनन माफियाओं का होगा सफाया:दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में जननायक जनता पार्टी व बहुजन समाज के गठबंधन की सरकार आने पर भाजप राज में पनपे बड़े-बड़े अवैध खनन माफियाओं पर शिकंजा कसकर खनन का काम सरकारी निगरानी में होगा जिसमें कमेरे वर्ग के हित में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने भाजपा सरकार को घोटालों की सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि अवैध खनन पर प्रतिबंध के बाद भी खनन माफियाओं का इतना बोल बाला है कि वे बिना भय के सरेआम यमुना नदी में अवैध खनन कर सरकारी राजस्व को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा रहे है और शासन-प्रशासन मूकदर्शक बना बैठा है।

उन्होंने कहा कि सरेआम सरकार की पनाह से अवैध खनन हो रहा है क्योंकि इसका इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है जब कुछ महीनों पहले खुद प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल यमुनानगर से पंचकूला जाते वक्त खनन माफिया के ट्रकों के बीच फंस जाते है और उसके बावजूद भी उन खनन माफियाओं पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं होती।दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार अवैध खनन को रोकने की बजाय प्रदेश को बर्बाद करने में लगी हुई है लेकिन जेजेपी-बीएसपी की सरकार आने पर भाजपा सरकार की पनाह में पनपे बड़े-बड़े खनन माफियाओं का सफाया किया जाएगा और इनकी जगह जेजेपी-बीएसपी की सरकार खनन का काम सरकारी निगरानी में करवाकर कमेरे वर्ग का भला करेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अपने ही राज्य के हितों के खिलाफ काम कर रही है। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के एसडीओ की भर्ती की सूचि में 80 में से 78 उम्मीदवार हरियाणा से बाहर के हैं। उन्होंने हैरानी जताई कि हरियाणा सरकार के बिजली विभाग में दूसरे राज्यों के बच्चे इतनी बड़ी संख्या में कैसे चयनित हो सकते हैं। उन्होेंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर पक्की सरकारी नौकरियों और ठेके पर रखे जाने वाले कर्मचारियों तक में दूसरे राज्यों के लोग काम कर रहे हैँ।


साथ ही दुष्यंत चौटाला ने भाजपा के अबकी बार 75 पार के नारे और सीएम की चुनावी रथ यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल आज प्रदेश को लूट व जला कर फिर से जनता का आशीर्वाद मांग रहे है लेकिन इस बार प्रदेशवासी भाजपा को 75 पार नहीं बल्कि यमुना पार का रास्ता दिखाने का काम करेंगे। यमुनानगर और अंबाला जिले में आयोजित जेजेपी-बीएसपी की संयुक्त जिला स्तरीय बैठक में जेजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा सरकार में अवैध खनन, ओवरलोडिंग घोटाला, दवा घोटाला, एससी एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति घोटाला, रोडवेज में किलोमीटर स्कीम घोटाला समेत कई बड़े-बड़े घोटाले हुए है। दुष्यंत ने कहा कि सीएम की रथ यात्रा के जरिए भी बड़ा भ्रष्टाचार फैल रहा क्योंकि मुख्यमंत्री की चुनावी रथ यात्रा भाजपा के पैसे नहीं बल्कि सरकारी पैसे से चल रही है। वहीं बसपा के वरिष्ठ नेता व उत्तरी राज्यों के प्रभारी डॉ. मेघराज ने भाजपा सरकार की तानाशाही नीतियों को बयां करते हुए कहा कि इस सरकार ने जनता पर जुल्म की इंतहा कर रखी है। उन्होंने कहा कि कि भाजपा सरकार के अन्याय को मिटाने के लिए जेजेपी-बीएसपी गठबंधन प्रदेश के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है और लोगों की भावनाओं के अनुरूप प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनेगी। साथ ही डॉ. मेघराज ने कहा कि गठबंधन सरकार का मुखिया श्री दुष्यंत चौटाला होंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी सोशल मीडिया में कोई भी गलत प्रचार की तरफ कार्यकर्ताओं को ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है।

Related posts

नवनियुक्त ज़िला अध्यक्ष राज वोहरा के नेतृत्व में भाजपा ज़िला फरीदाबाद की संगठनात्मक बैठक हुई संपन्न

Ajit Sinha

अपने बुलंद इरादों और मजबूत दृष्टिकोण से मनोहर लाल ने किया बिजली निगमों का कायाकल्प – प्रवीण आत्रेय

Ajit Sinha

कोरोना ब्रेकिंग: हरियणा प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कोहराम बुलेट की रफ़्तार से जारी हैं, कुल संख्या 2678 हैं -रिपोर्ट की कॉपी -पढ़े

Ajit Sinha
//graitsie.com/4/2220576
error: Content is protected !!