Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

हरियाणा: उत्तर प्रदेश में अवैध असला बनाने की फ़ैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए भारी मात्रा में हथियार बरामद  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने सिरसा से अवैध हथियार बरामदगी मामले में आगे बढ़ते हुए उत्तर प्रदेश में अवैध असला बनाने की फक्टरी का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले औजार व अन्य सामान बरामद किया है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि अवैध हथियारों का जखीरा

बरामदगी मामले में रिमांड पर लिए उत्तर प्रदेश जिला बरेली के बाजार मोहल्ला बहेड़ी निवासी मुख्य सरगना इस्ताक अहमद की निशानदेही पर सीआईए की टीम ने छापेमारी के बाद यह सफलता हासिल की है। पुलिस ने यूपी के बहेडी एरिया में छापेमारी के दौरान अवैध असला यूनिट का भंडाफोड़ किया।
पुलिस  द्वारा अवैध पिस्तौल के 19 बट, 10 बैरल, 19 सिं्प्रग्स, 20 स्क्रू, 3 ट्रिगर, एक अधूरी पिस्तौल और अन्य सामान बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान दो अन्य आरोपियों की पहचान की गई है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले में अब तक 22 अवैध पिस्तौल, 72 जिंदा और खाली कारतूस की बरामदगी के साथ मुख्य सरगना सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जप चुका है।
         
गौरतलब है कि 19 दिसंबर को गुप्त सूचना पर सिरसा में भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी के बाद पुलिस ने दारा सिंह और अमरजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। उनके रिमांड अवधि के दौरान, पुलिस ने पंजाब निवासी अवतार सिंह उर्फ लाडी को हिसार के एक होटल से पांच अवैध पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया था। बाद में, इस नेटवर्क के मुख्य सरगना इस्ताक अहमद को यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया गया। जांच में पता चलता है कि इस्ताक अहमद आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है और पहले ही अवैध हथियार मामले में गिरफ्तार हो चुका है। यूपी पुलिस ने 2019 में आरोपी से अवैध हथियार बनाने की फक्टरी पकडी थी। इसके अलावा, वह उत्तर प्रदेश एसटीएफ टीम के रडार पर भी था। जिसे हरियाणा पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए काबू कर लिया।  

Related posts

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच, डीएलएफ ने आज राबिया की हत्या में इस्तेमाल की गई चाकू, बाइक, मोबाइल फोन किया बरामद

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस का बड़ा फैसला :अब दुर्घटना बीमा मृत्यु कवर के तहत आश्रित को मिलेगा 30 लाख रुपये का मुआवजा

Ajit Sinha

कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को फर्जी पासपोर्ट मुहैया कराने, जिस की मदद से विदेश भाग गया था, आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha
//reemebal.com/4/2220576
error: Content is protected !!