Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

हरियाणा: बल्लभगढ़ में सभी सुविधाओं से लैस मॉडल बस टर्मिनल विकसित करने का रास्ता अब साफ हो गया है-मूलचंद शर्मा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के बल्लभगढ़ में सभी सुविधाओं से लैस मॉडल बस टर्मिनल विकसित करने का रास्ता साफ हो गया है। लगभग 21 एकड़ भूमि पर बनने वाले इस बस टर्मिनल में रिटेल, कमर्शियल और हॉस्पिटेलिटी जैसी तमाम सुविधाएं होंगी। बस टर्मिनल का निर्माण हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा किया जाएगा और यह लगभग 2 साल में बनकर तैयार हो जाएगा। हरियाणा के परिवहन मंत्री  मूलचंद शर्मा ने आज विभाग तथा कॉर्पोरेशन के अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान इसकी सैद्धान्तिक स्वीकृति दे दी है। पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा शीघ्र ही इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी।          

मूलचंद शर्मा ने कहा कि शहर की प्राइम लोकेशन पर बनने वाले इस बस टर्मिनल में केवल  बसों का ही ठहराव नहीं होगा बल्कि यह विभाग के लिए आय का भी एक महत्वपूर्ण जरिया बनेगा। उन्होंने कहा कि इसमें एक शानदार मॉल भी बनाया जाएगा जहां आमजन की जरूरतों के हिसाब से सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। यहां बैंकट हॉल, फूड कोर्ट और कपड़ों के शोरूम भी होंगे। साथ ही, कमर्शियल उद्देश्यों तथा बसों के लिए अलग-अलग रास्तों का प्रावधान होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बस टर्मिनल बनाते समय इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि यह जीटी रोड से ऊंचाई पर हो और पानी की निकासी की उचित व्यवस्था की जाए। साथ ही, यहां पार्किंग का भी समुचित प्रबंध किया जाए ताकि आने वाले समय में वाहनों की पार्किंग में किसी तरह की दिक्कत न आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बस टर्मिनल के लिए चिन्हित की गई भूमि जल्द से जल्द निशानदेही करवा कर चारदिवारी का निर्माण करवाया जाए।         

परिवहन मंत्री  मूलचंद शर्मा ने कहा कि जल्द ही विभाग के बेड़े में 800 बसें  शामिल की जाएंगी। इनमें से 400 बसें मार्च तक आ जाएंगी जबकि बाकी 400 बसें भी जल्द ही खरीद ली जाएंगी। साथ ही, उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कुंभ मेले के लिए भी पूरी तैयारी रखी जाए ताकि श्रद्धालुओं की जरूरत के हिसाब से बसों का प्रबंध किया जा सके। बैठक में परिवहन विभाग के प्रधान सचिव  शत्रुजीत कपूर, महानिदेशक  विरेंद्र सिंह दहिया, हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक आर.सी. मिश्रा, कॉर्पोरेशन के चीफ इंजीनियर संजय महाजन और शहरी स्थानीय निकाय विभाग के चीफ इंजीनियर  डी.आर. भास्कर समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

फरीदाबाद के न्यू पुलिस लाइन में हेड कांस्टेबल का फ्लैट चोरों ने खंगाला, लाखों जेवरात लेकर हुए रफू चक्कर।

Ajit Sinha

पलवल: आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने आज फर्जी डिग्री का इस्तेमाल कर चुनाव जीते एक और पार्षद जगराम को किया अरेस्ट

Ajit Sinha

ग्रीन फिल्ड कालोनी में डीटीपी इंफोर्स्मेंट द्वारा की गई सीलिंग तोड़ कर निर्माण करने वाले बिल्डर पर कार्रवाई करके जाएगें : नरेश  

Ajit Sinha
//cufultahaur.com/4/2220576
error: Content is protected !!