Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने 16000 नशीली गोलियां,1 किलो 500 ग्राम चरस और 5.1 किलो चूरा पोस्त बरामद

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस द्वारा डीजीपी मनोज यादव के दिशा-निर्देशों के तहत नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जिला सिरसा और जींद से अलग-अलग घटनाओं में नशाखोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16,000 नशीली प्रतिबंधित गोलियां, 5 किलो 100 ग्राम चूरा पोस्त और 1 किलो 500 ग्राम चरस बरामद की गई है।
         
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि गांव आसाखेड़ा के पास गश्त व चेकिंग करते समय सीआईए की टीम ने मोटर साइकिल सवार को रुकने का इशारा किया। रोकने के बजाय, आरोपी ने मुड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन थोड़ी दूरी पर उसे दबोच लिया गया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी आने वाली 11,000 गोलियां बरामद हुईं। आरोपी की पहचान गांव आसाखेडा निवासी रोहताश उर्फ राजू के रूप में हुई है। दूसरी घटना में, गश्त के दौरान सीआईए की एक टीम डबवाली के पास मौजूद थी। टीम को एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया जो पुलिस टीम को देखकर मौके से भागने की कोशिश करने लगा। शक होने पर पुलिस ने तुरंत उसे काबू कर जब उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 5000 प्रतिबंधित नशीली गोलियां बरामद हुई। पकडे गए आरोपी की पहचान  सिरसा के पाना निवासी शिवराज के रूप में हुई है।
           
प्रवक्ता ने बताया कि एक अलग मामले में, पुलिस स्टेशन सिटी डबवाली की टीम ने दीनदयाल उर्फ दीना राम को 5 किलो 100 ग्राम चूरा पोस्त आरोप में गिरफ्तार किया। वहीं, जींद जिले में, पुलिस टीम ने एक गुप्त सूचना मिलने पर, तुरंत छापेमारी की और बास गांव के रहने वाले रोकश के रूप में पहचाने गए आरोपी  के कब्जे से 1 किलो 500 ग्राम चरस बरामद की। जिसकी मार्किट कीमत लगभग 1 लाख 50 हजार रूपये बताई जा रही हैं। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि चरस को उसे बास गांव के आस पास ही सप्लाई करना था। प्रवक्ता ने बताया कि एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोपियों के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज किए गए हैं। उन्हें अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा ताकि ड्रग पेडलिंग में शामिल अन्य लोगों के नामों का पता लगाकर उन पर भी शिकंजा कसा जा सके। आगे की जांच जारी है।

Related posts

फरीदाबाद: रविंदर फागना क्रिकेट अकादमी के हरियाणा स्टेट कैंप अंडर 25 में तीन खिलाडियों का चयन

Ajit Sinha

24 घंटे में रॉकी मित्तल ने तैयार किया 370 पर गाना पीएम मोदी -शाह को सैल्यूट, 370-35ए नेस्तनाबूत

Ajit Sinha

हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव ने आज 8 इंस्पेक्टरों और दो एएसआई के तबादले किए हैं।

Ajit Sinha
//kuthoost.net/4/2220576
error: Content is protected !!