Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में 10 शूटर्स को पकडकर सराहनीय कार्य किया- गृह मंत्री अनिल विज


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने गुरूग्राम में बहुत ही सराहनीय कार्य किया है और 10 शूटर्स को गुरुग्राम में पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि ‘‘उस सारी पुलिस टीम जो इस ऑपरेशन में शामिल थी सबको प्रशंसा पत्र उनके द्वारा भेजा जाएगा’’। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए जितनी सराहना की जाए, उतनी कम है। विज आज यहां विशेष ओलंपिक भारत द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के उपरांत मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। 

शूटर्स के पकडे जाने के मामले में हर एंगल से सारी जांच हो रही- विज

उन्होंने कहा कि इन शूटर्स के पकडे जाने के मामले में हर ऐंगल से सारी जांच हो रही है। इनके शूटर्स के पास से पुलिस की वर्दियां मिलना वह बहुत ही खतरनाक है और इस मामले में सभी एंगल पर कार्रवाई  की जा रही है। इन शूटर्स को पकड़ने वाली पुलिस टीम में डीसीपी क्राइम  विजय प्रताप सिंह, एसीपी क्राइम  वरूण कुमार दहिया, इंस्पेक्टर नरेन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर आनंद कुमार, सब इंस्पेक्टर मनोज, सब इंस्पेक्टर धमेन्द्र, सब इंस्पेक्टर हरवीर, सब इंस्पेक्टर नीरज, एएसआई ब्रिजेश कुमार, एएसआई हरवीर, हेड कांस्टेबल शक्ति सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार, हेड कांस्टेबल कमल, हेड कांस्टेबल सुशील कुमार, हेड कांस्टेबल जोगिन्द्र सिंह, हेड कांस्टेबल श्री भगवान और कांस्टेबल अमन व सुमित शामिल थे।गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दस गुर्गों/शूटर्स को गुरुग्राम में हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन शूटर्स के पास से चार पिस्टल और 28 लाईव कारतूस  बरामद की गई हैं। इसके अलावा, पुलिस की वर्दियां भी इनसे बरामद की गई है।  

हर महीने ऑपरेशन आक्रमण चलाया जाता है- विज

उन्होंने कहा कि हमारी पुलिस लगातार ऐसे प्रयास कर रही है और हम हर महिने में आपरेशन आक्रमण चलाते है और इस बारे में बिना बताए एक दिन में पूरे हरियाणा में जुआ, सटटा, शराब, ड्रग जैसे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए प्रहार किया जाता है। उन्होंने बताया कि हमारा ऐसा सोचना है कि जो छोटे- छोटे अपराध करने वाले अपराधी होते है यही आगे जाकर बड़े अपराधी बन जाते है। अगर इन पर नकेल डाली जाए, तो अपराध में कमी लाई जा सकती है। विज ने कहा कि हम हर महिने लगभग 300-350 लोगों को गिरफ्तार करते है और उन पर फिर केस बनता है। उन्होंने कहा कि पुलिस लगातार काम कर रही है।

पुलिस के कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए 30 ईनाम शुरू किए- विज

पुलिस को प्रोत्साहित करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस के कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए 30 ईनाम शुरू किए है। जिसके तहत 10 ईनाम मुख्यमंत्री के नाम से दिए जाएंगे, 10 ईनाम गृह मंत्री के नाम से दिए जाएंगे और 10 ईनाम डीजीपी के नाम से दिए जाएंगे। इन ईनामों के तहत एक लाख रुपये की राशि और छः महीने की सर्विस के विस्तार का प्रावधान किया गया है। इस बारे में सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजा जा चुका है और अब छंटनी की जा रही है तथा इसे जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

गौ तस्करी के मामले में भी हम लगातार कार्यवाही कर रहे हैं- विज

गौ तस्करी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गौ तस्करी के मामले में भी हम लगातार कार्यवाही कर रहे हैं और गत दिनों नूंह, रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ पुलिस ने अच्छा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाएं अपना काम करती है और सरकार अपना काम करती है।

Related posts

मासिक रैंकिंग में प्रदेश पुलिस फिर पहले स्थान पर: सीसीटीएनएस प्रगति डैशबोर्ड में पाए सबसे अधिक अंक

Ajit Sinha

आईएमए गुड़गांव का बॉन्ड नीति के खिलाफ विरोध,आज चिकित्सकों ने पूरे हरियाणा में किए प्रदर्शन।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: हरियाणा के मुख्य सचिव ने लू से बचाव के लिए जारी की एडवाइजरी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//maithigloab.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x