Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से सोनीपत, पलवल और झज्जर जिलों में इंटरनेट बुधवार शाम 5 बजे तक के लिए किया बंद। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दौरान हुई घटनाओं के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से सोनीपत, पलवल और झज्जर जिलों में 27 जनवरी शाम 5 बजे तक 24 घंटे के लिए वॉयस कॉल को छोडक़र इंटरनेट सेवाओं (2जी/3जी/4जी/सीडीएमए/जीपीआरएस),सभी एसएमएस सेवाओं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोडक़र) और सभी डोंगल सेवाओं आदि को बंद कर दिया है। यह आदेश क्षेत्र में शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए जारी किए गए हैं।

इस संबंध में अधिक जानकारी साझा करते हुए एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि दूरसंचार अस्थायी सेवा निलंबन (लोक आपात या लोक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम 2 के तहत इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बीएसएनएल (हरियाणा अधिकार क्षेत्र) सहित हरियाणा की सभी टेलिकॉम सेवाएं देने वाली कंपनियों को इस आदेश का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित ट्रैक्टर परेड के कारण उत्पन्न हुई कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, जहां नई दिल्ली में कुछ स्थानों पर घेराव की घटनाएं हुई हैं,संभवत: हरियाणा में भी ऐसी ही स्थिति हो सकती है। इसलिए राज्य सरकार ने एसएमएस, व्हाट्स एप, फेसबुक ट्विटर आदि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से दुष्प्रचार और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को 24 घण्टे के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।
 

Related posts

हरियाणा पुलिस ने लगभग 3 करोड़ रूपए की 5200 पेटी अंग्रेजी शराब से भरे ट्रकों सहित 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

Ajit Sinha

डीजीपी मनोज यादव  के सभी एसपी को आदेश, पड़ोसी राज्यों से रबी फसल की आवक पर लगाएं रोक 

Ajit Sinha

पलवल: रेलवे कॉरिडोर जमीन घोटाले के मामले में आरोपित वरुण देव गर्ग,DEO SDO(C) cum LAC officer अरेस्ट।

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!