Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

“हरियाणा 112’’ की राष्ट्रीय स्तर पर हो रही सराहना,सेवा से जुडे़ 15 कर्मियों को किया सम्मानित- डीजीपी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पंचकूला/चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस द्वारा नागरिकों को त्वरित पुलिस सहायता मुहैया करवाने के उद्देश्य से शुरू की गई हरियाणा 112 इमरजेंसी रिस्पांस सर्पोट सिस्टम सेवा को देश भर में सराहा जा रहा है।उक्त विचार हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)  प्रशांत कुमार अग्रवाल ने पंचकुला में स्थापित हरियाणा 112 के स्टेट इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए। उन्होंने पेशेवर तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए पीड़ितों को त्वरित पुलिस सहायता प्रदान करने वाले 15 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया।
   
इस अवसर पर डीजीपी ने हरियाणा 112 की टीम को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृहमंत्री  अनिल विज के समर्थन से ही यह महत्वकाक्षी परियोजना नागरिकों को समर्पित की गई है। इसकी शुरूआत होने से पुलिस को इमरजेंसी के समय लोगों की अधिक तेजी और प्रभावी ढंग से मदद करने में सहायता मिल रही है। हाल ही में बिहार राज्य से आए एक उच्च सदस्यीय शिष्टमंडल ने भी हरियाणा 112 को दौरा कर इसके कामकाज की सराहना की है जिसका श्रेय 112 की टीम को जाता है।उन्होंने कहा कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत करने से न केवल सम्मानित होने वाले कर्मियों का मनोबल बढ़ेगा बल्कि अन्य कर्मचारी भी प्रेरणा लेते हुए आने वाले समय में और बेहतर प्रदर्शन करते हुए सम्मानित होने को अवसर प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि 112 की टीम विभिन्न संकट कॉलों का जवाब देते हुए बिना किसी देरी के जरूरतमंद नागरिकों को इसी प्रकार तुरंत सहायता प्रदान कर हरियाणा पुलिस का नाम देश में रोशन करेगी।

जुलाई माह के लिए, सुश्री रीता देवी को लघु प्रतिक्रिया समय, कैप्चर की गई जानकारी की सटीकता, अनुशासन जैसे विभिन्न मापदंडों के आधार पर सर्वश्रेष्ठ कम्युनिकेशन ऑफिसर का पुरस्कार प्रदान किया गया। हेड कांस्टेबल ज्ञानचंद और हेड कांस्टेबल अंकुर को सर्वश्रेष्ठ डिस्पैच अधिकारी का पुरस्कार मिला। इसी प्रकार, सोनीपत की ईआरवी नंबर 665 पर तैनात ईएसआई बिजेंदर, कांस्टेबल पुरुषोत्तम और कांस्टेबल मनीष को बेस्ट ईआरवी वाहन की श्रेणी में सम्मानित किया गया।अगस्त 2021 के लिए पूजा रवीश को सर्वश्रेष्ठ कम्युनिकेशन ऑफिसर जबकि एचसी बलजीत सिंह को सर्वश्रेष्ठ डिस्पैच अधिकारी की श्रेणी में सम्मानित किया गया। बेस्ट ईआरवी की श्रेणी में फरीदाबाद में ईआरवी नंबर 184 पर तैनात ईएएसआई सुभाष चंद्र, सिपाही रवि, सिपाही अजय, ईएएसआई कृष्ण, सिपाही रोहतास व सिपाही रोहित को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एडीजीपी दूरसंचार और आईटी हरियाणा,ए. एस. चावला, जो हरियाणा 112 परियोजना के नोडल अधिकारी भी हैं, ने परियोजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 112 सेवा हरियाणा पुलिस की बेहतरीन उपलब्धि है जिससे पुलिस की उपस्थिति बढी है। उन्होंने डीजीपी अग्रवाल को एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। इस अवसर पर एसपी ईआरएसएस  उदय सिंह मीणा, एसपी प्रशासन राजेश फोगाट एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मी भी उपस्थित थे।

Related posts

सीएनजी पंप पर सीएनजी भरवाने आए युवक को दबंगों ने पीट- पीट कर दी हत्या।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : धुआं ही धुंआ : जिला प्रशासन ने पटाखों को जलने व बेचने पर तो प्रतिबंध लगा दिया, कूड़े के ढेरों में आग, नहीं रोक सकी।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस की टीम ने आज चार अवैध कलोनोनियों में जमकर तोड़े अवैध निर्माणों को

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ptaixout.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x