Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

कांग्रेस पार्टी की महंगाई पर होने वाली हल्ला बोल रैली, अब 4 सितम्बर को होगी-जयराम रमेश

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद एंव महासचिव जयराम रमेश ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा हमने यह तय किया है कि महंगाई पर होने वाली हल्ला बोल रैली जो 28 अगस्त को होनी थी, अब 4 सितम्बर को होगी। आज छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के राज्यों से हमारे पीसीसी अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता यहाँ आए, आज की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री भी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे, 4 सितम्बर की रैली के बारे में बातचीत हुई। 22 अगस्त को हर एक पीसीसी मुख्यालय में महंगाई पर हल्ला बोल, दिल्ली चलो के लिए बैठक होगी। अगले 5 दिन, यानि 23 अगस्त तक महंगाई के विरोध में हर राज्य में महंगाई चौपाल होंगी। 25 अगस्त को हर एक जिले में हमारी डीसीसी, के माध्यम से महंगाई पर हल्ला बोल, दिल्ली चलो की तैयारी के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और 27 अगस्त को हर एक ब्लॉक में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के माध्यम से महंगाई पर हल्ला बोल, दिल्ली चलो सम्मेलन की कामयाबी के लिए आयोजित किया जाएगा।

22 तारीख को पीसीसी के स्तर पर और 25 तारीख को जिले के स्तर पर और 27 तारीख को ब्लॉक के स्तर पर महंगाई पर हल्ला बोल, दिल्ली चलो सम्मेलन के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 4 सितम्बर को राम लीला मैदान में ये रैली होगी। अलग-अलग राज्यों से लोग आएंगे और महंगाई, खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाई गई है, उस पर, बेरोजगारी पर एक जोरदार, प्रभावशाली संदेश, इस असंवेदनशील मोदी सरकार को हम देने वाले हैं। हम सरकार तक जनता की आवाज पहुंचाएंगे, लोग चाहते हैं कि सरकार महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ कदम उठाए, जो मोदी सरकार ने नहीं उठाया है। लोगों की समस्याएं बढ़ी हैं और इसीलिए हम एक विपक्षी दल होने के नाते, एक रचनात्मक विपक्षी दल होने के नाते हमने ये रैली का आयोजन किया है, ये हमारा लोकतांत्रिक हक बनता है।

मैं ये भी कहना चाहता हूँ कि 4 सितम्बर की रैली, महंगाई पर हल्ला बोल रैली को श्री राहुल गांधी संबोधित करेंगे और 7 सितम्बर को 3,500 किलोमीटर लंबा कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा की कन्याकुमारी से उसकी शुरुआत होगी, राहुल गांधी वहाँ मौजूद होंगे। इंडियन नेशनल कांग्रेस के नेता, हमारे सीडब्ल्यूसी के सदस्य, हमारे मुख्यमंत्री भी मौजूद होंगे। तो 7 सितम्बर को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत होगी। 3,500 किलोमीटर, 12 राज्यों से गुजरेगा, 2 यूनियन टेरीटरी से गुजरेगा और करीब 150 दिन लगेंगे, इसको पूरे करने में, भारत जोड़ो यात्रा।

तो 4 सितम्बर को महंगाई पर हल्ला बोल रैली राम लीला मैदान में और 7 सितम्बर को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत।

एक प्रश्न के उत्तर में श्री जयराम रमेश ने कहा कि हम न केवल एक रचनात्मक विपक्षी पार्टी हैं, बल्कि एक आक्रामक विपक्षी पार्टी हैं। हम जानते हैं कि जनता की जो समस्याएं हैं, उसको हमें सरकार तक पहुंचाना है, पार्लियामेंट के अंदर और पार्लियामेंट के बाहर।

राज्यो के चुनाव होने वाले हैं और 2024 में तो लोकसभा चुनाव होगा। उस पृष्ठभूमि में ये महंगाई पर हल्ला बोल रैली और भारत जोड़ो यात्रा का आयोजन किया गया है और कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरी है, जनता के बीच में जा रही है, जो समस्याएं हैं, जो असली समस्याएं हैं, महंगाई के, बेरोजगारी के, उसको उजागर करने में और मोदी सरकार के खिलाफ और मोदी सरकार से लोग क्या चाहते थे और क्या नहीं कर पाई है ये मोदी सरकार, उसको हम, एक मैं समझता हूँ, रचनात्मक तरीके से उसको जनता के बीच में पहुंचाएंगे और हम लोगों को सुनेंगे, युवाओं को सुनेंगे, महिलाओं को सुनेंगे, अलग-अलग वर्गों को सुनेंगे। 3,500 किलोमीटर की यात्रा में। हम भाषण देने के लिए यात्रा नहीं निकाल रहे है, हम सुनने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं, हम जोड़ने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं।

बीजेपी का एक हम मकसद है, भारत तोड़ो और कांग्रेस का एक ही मकसद है, भारत जोड़ो।

Related posts

टीवी एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने ब्लैक ड्रेस में नेहा कक्कड़ के ‘मनाली ट्रांस’ पर यूं किया डांस, बार-बार देखा जा रहा है- वीडियो 

Ajit Sinha

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल से ममता सरकार की विदाई तय है, बीजेपी आने वाली है,कमल खिलने वाला है- जे पी नड्डा

Ajit Sinha

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ट्विटर हेंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा हैं :बंगाल में ये क्या हो रहा हे प्रभु”

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//cezoachu.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x